अपना शहर चुनें

States

Farmers Protest: राकेश टिकैत ने दी संसद घेरने की धमकी, कहा- 40 लाख ट्रैक्टर से करेंगे कूच

राकेश टिकैत ने संसद घेरने की धमकी दी है. (File)
राकेश टिकैत ने संसद घेरने की धमकी दी है. (File)

Sikar News: किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने सरकार को खुली धमकी देते हुए कहा है कि तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए तो किसान बड़ी-बड़ी कंपनियों के गौदाम को तोड़ देंगे. 

  • भाषा
  • Last Updated: February 23, 2021, 11:14 PM IST
  • Share this:
सीकर. केंद्र सरकार के कृषि कानून (Agriculture Law) के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बड़ा बयान दिया है. मंगलवार को  टिकैत ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो इस बार आह्वान संसद घेरने का होगा. वहां चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने किसानों से तैयार रहने को कहा क्योंकि कभी भी दिल्ली जाने का आह्वान हो सकता है. टिकैत मंगलवार को राजस्थान के सीकर में संयुक्त किसान मोर्चा की किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे.

महापंचात में टिकैत ने कहा,'कान खोल कर सुन ले दिल्ली, ये किसान भी वही हैं और ट्रैक्टर भी वही होंगे. अबकी बार आह्वान संसद का होगा. कहकर जाएंगे संसद पर, इस बार चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे,' उन्होंने कहा कि किसान इंडिया गेट के पास के पार्कों में जुताई करेगा और फसल भी उगाएगा. साथ ही कहा कि संसद को घेरने के लिए तारीख संयुक्त मोर्चा तय करेगा.

राकेश टिकैत ने लगाया किसानों को बदनाम करने का आरोप



किसाने नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी की घटना के मामले में देश के किसानों को बदनाम करने की साजिश की गई. देश के किसानों को तिरंगे से प्यार है, लेकिन इस देश के नेताओं को नहीं. टिकैत ने कहा कि सरकार को किसानों की तरफ से खुली चुनौती है कि सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए और एमएसपी लागू नहीं की तो बड़ी-बड़ी कंपनियों के गोदाम को ध्वस्त करने का काम भी देश का किसान करेगा. इसके लिए संयुक्त मोर्चा जल्द तारीख भी बताएगा.
ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कसा तंज, कहा- पार्ट टाइम पॉलिटिक्स कर रही हैं प्रियंका गांधी

महापंचायत को स्वराज आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव, अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमराराम, किसान यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री चौधरी युद्धवीर सिंह सहित कई किसान नेताओं ने भी संबोधित किया. इससे पहले टिकैत ने चूरू जिले के सरदारशहर में भी किसानों की सभा को संबोधित किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज