लाइव टीवी

सीकर में 97 वर्ष की विद्या देवी ने सरपंच पद का चुनाव जीतकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड
Sikar News in Hindi

Ashok sharma | News18 Rajasthan
Updated: January 18, 2020, 9:11 AM IST
सीकर में 97 वर्ष की विद्या देवी ने सरपंच पद का चुनाव जीतकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड
97 साल की उम्र में सरपंच पद पर निर्वाचित हुई विद्या देवी

सीकर (Sikar) में 97 साल की उम्र में सरपंच (Sarpanch) पद पर निर्वाचित हुई विद्या देवी संभवतः राजस्थान की सबसे ज्यादा उम्र की सरपंच बनी हैं.

  • Share this:
सीकर. राजस्थान (Rajasthan) के सीकर (Sikar) जिले में बीते शुक्रवार को संपन्न हुए पंचायत राज चुनाव (Panchayat Raj Election) के प्रथम चरण (First Phase) में नीमकाथाना के पुरान बास ग्राम पंचायत से विद्या देवी ने सरपंच पद का चुनाव जीत लिया है.

जीत का श्रेय भगवान के साथ-साथ ग्रामीणों को दिया

97 वर्ष की विद्या देवी ने सरपंच पद का चुनाव जीतकर एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. 97 साल की उम्र में सरपंच पद पर निर्वाचित हुई विद्या देवी संभवतः राजस्थान की सबसे ज्यादा उम्र की सरपंच बनी हैं. अपनी जीत के बाद नवनिर्वाचित सरपंच विद्या देवी ने अपनी जीत का श्रेय भगवान के साथ-साथ ग्रामीणों को दिया है. नवनिर्वाचित सरपंच विद्या देवी ने अपनी जीत पर कहा कि वे गांव के विकास के लिए कार्य करेंगी, साथ ही गांव के अंदर स्वच्छता के लिए वे विशेष कार्य करेंगी.

पुरान बास ग्राम पंचायत की नवनिर्वाचित सरपंच विद्या देवी ने कहा कि वे सबसे पहले गांव की साफ-सफाई करवाएंगी. दूसरा गांव में पीने के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था समेत गरीबों के हित के लिए काम करेंगी.

आज उप सरपंच के नतीजों का होगा ऐलान

गौरतलब है कि राजस्थान में 87 पंचायत समितियों की 2726 ग्राम पंचायतों के 26800 वार्डों में शुक्रवार को मतदान प्रक्रिया पूरी हुई. शाम 5 बजे तक मतदान के बाद अब निर्वाचन आयोग की ओर से सरपंच पद के लिए कुल 17 हजार 242 उम्मीदवारों में जीतने वाले प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी. प्रदेश के 87 पंचायत क्षेत्र में 36 सरपंच निर्विरोध चुने जाने के बाद प्रथम चरण में सरपंच पद के लिए कुल 17 हजार 242 उम्मीदवारों ने ताल ठोकी थी. इनके नतीजों की घोषणा के बाद 18 जनवरी को उप सरपंच के नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- विधायक वाजिब अली ने CM गहलोत से की CAA के खिलाफ प्रस्ताव लाने की मांगये भी पढ़ें:- FATF के राडार पर राजस्थान के 24 NGO, 3 महीने में 7.5 करोड़ की विदेशी सहायता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 8:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर