वीनस फुटवियर और खनन कारोबारियों के 55 ठिकानों पर छापे, जानें क्या-क्या मिला

आयकर विभाग की ओर से वीनस फुटवियर कंपनी से जुड़े राजकुमार अग्रवाल, सुभाष चंद बांका और त्रिलोक दीवान के घर, दफ्तर और गोदामों पर छापेमारी की जा रही है.

Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: June 14, 2019, 1:08 PM IST
वीनस फुटवियर और खनन कारोबारियों के 55 ठिकानों पर छापे, जानें क्या-क्या मिला
प्रतीकात्मक तस्वीर
Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: June 14, 2019, 1:08 PM IST
प्रदेश के सीकर जिले के नीम का थाना में आयकर विभाग के छापे की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है. आयकर विभाग ने अब तक सीकर जिले के नीमकाथाना और दिल्ली में वीनस फुटवियर कंपनी और माइनिंग कारोबारियों से जुड़े 55 ठिकानों पर छापेमारी की है. दीवान ग्रुप ऑफ कंपनीज, गोयल ग्रुप और मोदी ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे की कार्रवाई जारी है. वीनस फुटवियर कंपनी से जुड़े राजकुमार अग्रवाल, सुभाष चंद बांका और त्रिलोक दीवान के घर दफ्तर और गोदामों पर आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई की जा रही है.

बड़े पैमाने पर अवैध माइनिंग कारोबार का हुआ खुलासा 



आयकर विभाग के छापे में अब तक 1.2 करोड़ रुपए अघोषित नकदी, करोड़ों रुपए की अघोषित ज्वैलरी, आठ से ज्यादा अघोषित लॉकर्स सामने आ चुके हैं. छापे के दौरान ग्रुप के कर्ता -धर्ताओं द्वारा बड़े पैमाने पर अघोषित संपत्ति में निवेश करने के साथ साथ बड़े पैमाने पर अवैध माइनिंग कारोबार करने का खुलासा हो रहा है. आयकर विभाग के छापे की इस कार्रवाई में सौ से ज्यादा टीमों में 500 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी और 250 ज्यादा सुरक्षाकर्मी जुटे हैं. आयकर सूत्रों के अनुसार छापे की कार्रवाई में बड़े पैमाने पर कालेधन का खुलासा हो सकता है.

ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश: ये थे इनकम टैक्स के सबसे बड़े छापे, जब रेड मारने पहुंचे थे 90 अधिकारी और 200 पुलिसवाले

ज्वैलर के यहां आयकर का छापा, 3.70 करोड़ की ज्वैलरी सीज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...