होम /न्यूज /राजस्थान /

खाटूश्यामजी मंदिर हादसा: प्रशासन ने सभी VIP गेट कराये बंद, प्रबंधन कमेटी के खिलाफ मामला दर्ज

खाटूश्यामजी मंदिर हादसा: प्रशासन ने सभी VIP गेट कराये बंद, प्रबंधन कमेटी के खिलाफ मामला दर्ज

खाटूश्यामजी मंदिर हादसे के बाद मेला विकास प्राधिकरण के उपायुक्त भी खाटू पहुंचे हैं.

खाटूश्यामजी मंदिर हादसे के बाद मेला विकास प्राधिकरण के उपायुक्त भी खाटू पहुंचे हैं.

खाटूश्यामजी मंदिर में अब नहीं होंगे वीआईपी दर्शन: जगप्रसिद्ध खाटूश्यामजी मंदिर में सोमवार को मची भगदड़ (Khatushyamji temple stampede case) में तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत के बाद अब प्रशाासन जागा है और उसने व्यवस्थाओं को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. इसके तहत अब श्याम बाबा के दर्शनों के लिये बनाये गये सभी वीआईपी गेट पर ताला जड़ (VIP gates closed) दिया गया है. वहीं एक कांग्रेस नेता ने मंदिर कमेटी के पांच पदाधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कराया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

खाटूश्यामजी मंदिर में सोमवार को भगदड़ मचने से 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी
हादसे के बाद खाटूश्यामजी थानाधिकारी रिया चौधरी को भी सस्पेंड कर दिया गया है

संदीप हुड्डा.

सीकर. खाटूश्यामजी मंदिर में सोमवार को मची भगदड़ (Khatushyamji temple stampede case) में तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत के बाद अब प्रशासन जागा है और ताबड़तोड़ एक्शन लिये जा रहे हैं. खाटूश्याम जी हादसे के बाद एक्शन में आये प्रशासन में मंदिर में जाने वाले सभी वीआईपी गेट बंदकर उन पर ताले (VIP gates closed) लगा दिये हैं. अब मंदिर में केवल लाइन से ही श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे. वहीं स्थानीय कांग्रेस नेता ने हादसे के बाद श्याम मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है. इस मामले में खाटूश्यामजी थानाप्रभारी रिया चौधरी को सोमवार को ही सस्पेंड कर दिया गया था. मृतक श्रद्धालुओं के परिजनों को मुआवजा दिये जाने की भी घोषणा हो चुकी है.

जगप्रसिद्ध खाटूश्यामजी मंदिर में सोमवार को हुये दुखद हादसे के बाद कांग्रेस नेता रामदेव सिंह खोखर ने श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष शंभू सिंह चौहान, श्याम सिंह चौहान, प्रताप सिंह चौहान और कालू सिंह चौहान सहित पांच लोगों के खिलाफ गैर इरातन हत्या का मामला दर्ज कराया है. दूसरी तरफ हादसे के बाद जागे प्रशासन ने मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर नई तैयारियां शुरू कर दी है.

मेला विकास प्राधिकरण के उपायुक्त पहुंचे खाटू
इसके तहत प्रशासन ने मंदिर में दर्शन के लिये बनाये गये सभी वीआईपी दरवाजों को मंगलवार को बंद करवा दिया है. दर्शन के लिये आने वाले सभी गुप्त रास्तों पर भी टिन शेड लगवा दिये गये. हादसे के बाद मेला विकास प्राधिकरण के उपायुक्त भी खाटू पहुंचे हैं और वे वहां दौर कर व्यवस्थायें जांचने में जुटे हैं. मंदिर में परिसर में पाई जा रही खामियों को नोट किया जा रहा है. उन पर जल्द ही निर्णय लिया जायेगा.

हादसे को लेकर कई अधिकारियों पर गिर सकती है गाज
इससे पहले दांतारामगढ़ के कांग्रेस विधायक वीरेंद्र सिंह मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जता चुके हैं. वे सोमवार को हादसे के बाद कार्यकर्ताओं के साथ मंदिर पहुंचे थे. वहां मंदिर कमेटी ने गेट नहीं खोला तो कार्यकर्ता ताले तोड़कर अंदर घुस गये. वहां कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. बताया जा रहा है कि खाटूश्यामजी हादसे के बाद अभी केवल थानाधिकारी रिया चौधरी को ही सस्पेंड किया है. लेकिन इस मामले में और भी कई अधिकारियों पर गाज गिर सकती है.

Tags: Big accident, Rajasthan latest news, Rajasthan news, Sikar news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर