Home /News /rajasthan /

दूल्हे की ड्रेस पहनकर निकाली दुल्हन, सेहरा भी बांधा, दंग रह गये लोग, कहां हुई ये अनोखी शादी

दूल्हे की ड्रेस पहनकर निकाली दुल्हन, सेहरा भी बांधा, दंग रह गये लोग, कहां हुई ये अनोखी शादी

Kritika Saini Wedding: कृतिका ने एमए तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद राजधानी जयपुर स्थित निजी कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग का डिप्लोमा किया है.

Kritika Saini Wedding: कृतिका ने एमए तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद राजधानी जयपुर स्थित निजी कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग का डिप्लोमा किया है.

Unique wedding in sikar: राजस्थान के सीकर में हाल ही में हुई एक और शादी चर्चा में है. यहां इस शादी में दुल्हन ने दूल्हे की ड्रेस पहनी. उसके बाद दुल्हन की घोड़ी पर बिन्दौली निकाली गई. इस दौरान दुल्हन को दूल्हे के रूप में देखकर लोग हैरान रह गये. दुल्हन कृतिका फैशन डिजाइनर है. वह छह भाई बहन में सबसे छोटी है.

अधिक पढ़ें ...

    संदीप हुड्डा.

    सीकर. राजस्थान में इन दिनों कई शादियां (Marriages) ऐसी हुई हैं जो चर्चा का विषय बनी हुई है. इसी कड़ी में सीकर (Sikar) में एक बार फिर अनोखी शादी हुई है. यहां दुल्हन कृतिका सैनी दूल्हे की तरह शेरवानी और साफा पहनाकर तैयार हुई. बाद में उसे घोड़ी पर बिठाकर बिंदौली निकाली गई. लोग यह नजारा देखकर हैरान रह गये. दुल्हन कृतिका सैनी फैशन डिजाइनर है. उसने खुद ही अपने शेरवानी को डिजाइन किया था.

    कृतिका के पिता महावीर सैनी ने बताया कि उनके चार बेटियां और दो बेटे हैं. कृतिका इनमें सबसे छोटी है. महावीर सैनी ने बताया कि कृतिका के सभी बड़े भाई- बहनों की शादी हो चुकी है. कृतिका की एक साल पहले सगाई हुई थी. उसी समय से उनके मन में यह प्लान था कि वे उसकी शादी बेटे की तरह करेंगे. इसीलिये ये पूरी तैयारियां की गई.

    6 सगी बहनों ने एक साथ लिये फेरे, 3 गांवों से आई बारातें, दुल्हनों की शान से निकाली बिंदौरी

    रानोली की रहने वाली है दुल्हन कृतिका
    दुल्हन कृतिका मूलतया सीकर जिले के रानोली गांव की रहने वाली है. उनके परिवार का हलवाई का पुश्तैनी काम है. ऐसे में कृतिका के पिता ने भी इस व्यवसाय को अपनाया. लेकिन उनका पूरा परिवार करीब 35 साल पहले अपने गांव को छोड़कर सीकर आ गया था. महावीर सैनी ने बताया कि उन्होंने इसी काम को अपनी रोटी रोटी का जरिया बनाया और परिवार को पाला है.

    बर्खास्त लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ ने लिये 7 फेरे, जमकर किया डांस, पुलिस बता रही फरार

    काफी एक्टिव छात्रा रही है कृतिका
    कृतिका ने एमए तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद राजधानी जयपुर स्थित निजी कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग का डिप्लोमा किया है. बकौल महावीर सैनी वह स्कूल और कॉलेज में काफी एक्टिव छात्रा रही है. स्कूल में कृतिका ने स्काउट में करीब 7 साल तक रही. इस दौरान उसने अपनी वर्किंग की बदौलत जिला और राज्य स्तर पर कई अवॉर्ड भी जीते हैं.

    Rajasthan: भांजे का मायरा भरने के लिये 2 बोरों में पैसे भरकर पहुंचे 3 मामा, नोट गिनने में लगे कई घंटे

    दूल्हा मनीष निजी बैंक में अकाउंटेंट है
    कृतिका की शादी 1 दिसंबर को सीकर के राधाकिशनपुरा निवासी मनीष सैनी से हुई है. कृतिका का दूल्हा मनीष निजी बैंक में अकाउंटेंट है. शादी के लिये कृतिका ने अपनी शेरवानी खुद ही तैयार की. इसके लिये उसे करीब तीन महीने लगे. बहरहाल कृतिका की शादी सोशल मीडिया में भी छायी हुई है. उसके दूल्हे के रूप को सभी ने पंसद किया.

    Tags: Marriage ceremony, Rajasthan latest news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर