आतंकी हमले में शहीद CRPF जवान दीपचंद वर्मा को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

शहीद दीपचंद वर्मा की पार्थिव देह को सीआरपीएफ के आईजी विक्रम सहगल ने कंधा दिया

शहीद दीपचंद वर्मा (Deepchand Verma) को नम आंखों से अंतिम विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उमड़ पड़े. शहीद का शव जैसे ही दिल्ली से सड़क मार्ग के जरिए रींगस कस्बे पहुंचा, शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा, रैली के रूप में लोग देशभक्ति के नारे लगाने लगे.

  • Share this:
    सीकर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों (Terrorist) से लोहा लेते हुए देश की रक्षा का पुनीत काम करने के दौरान शहीद हुए सीकर जिले के बावड़ी गांव के शहीद दीपचंद वर्मा का अंतिम संस्कार आज किया गया. परिवार जन, सीआरपीएफ (CRPF), पुलिस (Police), प्रशासनिक अधिकारी, राजनेताओं और ग्रामीणों ने नम आंखों से पैतृक गांव बावड़ी में उन्हें अंतिम विदाई दी. इस दौरान पुलिस और CRPF ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर (Guard of Honor) के साथ सलामी दी. राज्य सरकार की ओर से शिक्षा मंत्री गोविन्द डोटासरा ने पुष्प चक्र अर्पित किया तो वहीं क्षेत्रीय विधायक महादेव सिंह खंडेला और सांसद स्वामी सुमेधानंद ने भी श्रद्धांजलि दी. शहीद को नम आंखों से अंतिम विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उमड़ पड़े. शहीद का शव जैसे ही दिल्ली से सड़क मार्ग के जरिए रींगस कस्बे पहुंचा,  शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा, रैली के रूप में लोग देशभक्ति के नारे लगाते हुए शहीद की अन्तिम विदाई में शरीक हुए.

    पुलिस और CRPF ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया


    शहीद के नाम पर खुलेगा स्कूल, लगेगी मूर्ति
    शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार की ओर से शहीद के परिजनों को सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर शहीद दीपचंद वर्मा के बच्चों की पढ़ाई का इन्तजाम करने समेत अन्य हर संभव मदद की जाएगी. शहीद के नाम पर स्कूल का नामकरण करने की घोषणा भी डोटासरा ने की वहीं विधायक महादेव सिंह खंडेला ने कहा कि शहीद की मूर्ति उनके विधायक कोष के माध्यम से लगाई जाएगी. सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से दिए जाने वाले पैकेज को लेकर जो भी जरूरत होगी उसे जल्द पूरा करवाना उनकी प्राथमिकता है.

    ये भी पढ़ें- भारतीय इलाकों को अपने नक्शे में शामिल करने के बाद नेपाल बॉर्डर पर तेजी से बढ़ा रहा है BOP


    CRPF के IG ने दिया कंधा
    शहीद CRPF के जवान दीपचंद वर्मा की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए सीआरपीएफ के तमाम अधिकारी भी पहुंचे. राजस्थान सीआरपीएफ के आईजी विक्रम सहगल ने बावड़ी गांव पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की और ढांढस बंधाया. शहीद दीपचंद वर्मा की पार्थिव देह को सीआरपीएफ के आईजी विक्रम सहगल ने कंधा भी दिया. वायुमार्ग से श्रीनगर से दिल्ली होते हुए सड़कमार्ग से शहीद दीपचंद वर्मा का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचाया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.