Assembly Banner 2021

लोकसभा चुनाव-2019: कांग्रेस का शेखावाटी पर निशाना, लक्ष्य है पुराना वैभव लौटना

बैनर पर लगा खंडेला के निर्दलीय विधायकफोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।  महादेव सिंह फोटो।

बैनर पर लगा खंडेला के निर्दलीय विधायकफोटो : न्यूज 18 राजस्थान । महादेव सिंह फोटो।

कांग्रेस ने अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. कांग्रेस ने इस बार इसकी शुरुआत अपने परंपरागत गढ़ शेखावाटी इलाके से की है. यह वही इलाका है जहां कांग्रेस हमेशा मजबूती से खड़ी रही है.

  • Share this:
शेखावाटी के जिस क्षेत्र सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने अपने चुनाव अभियान का आगाज किया है वहां लगातार तीसरी बार कांग्रेस पार्टी का विधायक बना है. लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविंद सिंह डोटासरा गहलोत कैबिनेट में शिक्षा राज्य मंत्री भी हैं.

लोकसभा चुनाव-2019: कांग्रेस ने किया चुनावी सभाओं का आगाज, BJP पर बरसे नेता

शेखावाटी वही क्षेत्र है जहां गत बार जब कांग्रेस विधानसभा चुनावों में प्रदेशभर में महज में 21 सीटों पर सिमट गई थी, उस समय भी कांग्रेस यहां अन्य क्षेत्रों के मुकाबले ठीकठाक स्थिति में खड़ी रही थी. हालांकि यह बात दीगर है कि मोदी लहर में इस क्षेत्र में भी अंचल की तीनों लोकसभा सीटें सीकर, चूरू और झुंझुनूं बीजेपी के झोली में चली गई थी. उसके बाद इस बार कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र के तीनों लोकसभा क्षेत्रों में फिर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.



कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, सीईसी को अब भेजा जाएगा सिंगल नाम का पैनल
केन्द्रीय मंत्री शेखावत का कांग्रेस पर हमला, किसानों को गुमराह करने का लगाया आरोप

आठ में से सात सीटों पर कांग्रेस
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस बार सीकर जिले की आठ में से सात सीटों पर अपना परचम लहराया है. वहीं शेष रही खंडेला सीट पर कांग्रेस के बागी महादेव सिंह जीते थे. सिंह ने विधानसभा चुनावों में बगावत जरूर की थी, लेकिन जीतने के बाद वे कांग्रेस के साथ खड़े दिखाई दिए हैं. गुरुवार को लक्ष्मणगढ़ में हुई चुनावी सभा में मंच पर लगे बैनर पर कांग्रेस ने निर्दलीय विधायक महादेव सिंह खंडेला का भी फोटो लगाया. बैनर पर सीएम, डिप्टी सीएम और प्रदेश प्रभारी के साथ जिले के सभी विधायकों के फोटो लगाए गए थे. खंडेला का फोटो लगाने के पीछे कई सियासी समीकरण बताए जा रहे हैं. पार्टी शेखावाटी क्षेत्र में अपना खोया वैभव वापस पाने के लिए जी-जान से जुटी है.

लोकसभा चुनाव-2019 : बीजेपी के लिए इस बार आसान नहीं है राह, बहाना पड़ेगा पसीना

लोकसभा चुनाव 2019: प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस के इन दिग्गजों पर रहेगी सभी की नजरें

प्रत्याशी चयन में बदलाव की आहट, कांग्रेस नए जातीय समीकरण और बीजेपी देख रही फीडबैक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज