लाइव टीवी

सीकर में बड़ा हादसा: बेसमेंट की मिट्टी ढही, 7 महिलाएं दबीं, 1 की मौत

Ashok sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 18, 2019, 1:44 PM IST
सीकर में बड़ा हादसा: बेसमेंट की मिट्टी ढही, 7 महिलाएं दबीं, 1 की मौत
बेसमेंट के लिए पहले से वहां खुदाई की हुई थी. वहां महिलाएं मंगल गीत गा रही थीं. इसी दौरान भरभराकर मिट्टी ढह गई.

सीकर (Sikar) जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे (Srimadhopur Town) में शुक्रवार को बड़ा हादसा (Major accident) हो गया. यहां बेसमेंट की दीवार और मिट्टी ढह (basement mud collapsed) जाने से 7 महिलाएं उसमें दब गईं. इनमें से एक महिला की मौके पर ही मौत (Death on the spot) हो गई.

  • Share this:
सीकर. जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे (Srimadhopur Town) में शुक्रवार को बड़ा हादसा (Major accident) हो गया. यहां बेसमेंट की दीवार और मिट्टी ढह (basement mud collapsed) जाने से 7 महिलाएं उसमें दब गईं. हादसा उस समय हुआ जब भवन निर्माण के लिए नींव का कार्यक्रम चल रहा था. हादसे में मिट्टी और मलबे में दबने से एक महिला की मौके पर ही मौत (Death on the spot) हो गई और 6 अन्य गंभीर रूप से घायल (severely injured) हो गईं. घायल महिलाओं को श्रीमाधोपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां उनका इलाज (Treatment) चल रहा है.

महिलाएं मंगल गीत गा रही थीं
जानकारी के अनुसार हादसा श्रीमाधोपुर कस्बे के बाईपास पर दोपहर में करीब 12 बजे हुआ. वहां निर्माण कार्य के लिए नींव रखने का कार्य चल रहा था. बेसमेंट के लिए पहले से वहां खुदाई की हुई थी और दीवार बनी हुई थी. वहां इस दीवार के पास बैठकर महिलाएं मंगल गीत गा रही थीं. इसी दौरान अचानक भरभराकर मिट्टी ढह गई दीवार के मलबे के साथ ही वहां बैठी महिलाओं पर गिर गई. इससे 7 महिलाएं उसके नीचे दब गईं.

6 महिलाओं को अस्पताल में कराया भर्ती

हादसा होते ही वहां अफरातफरी और चीख पुकार मच गई. मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में मिट्टी हटाकर महिलाओं को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन मिट्टी और मलबा ज्यादा होने के कारण वे सफल नहीं हो पाए. हादसे की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य तेज कराया. तत्काल जेसीबी को बुलाया गया और उसकी सहायता से मिट्टी व मलबे को हटाकर महिलाओं को उसके नीचे से निकाला.

एक महिला को चिकित्सकों ने मृत घोषित किया
घायल महिलाओं को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. वहां चिकित्सकों ने एक महिला रूकमणी देवी को मृत घोषित कर दिया, जबकि 6 अन्य महिलाओं को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.
Loading...

नागौर में दर्दनाक हादसा: पिकअप से टकराया ट्रक, पति-पत्नी और बेटे की मौत

पहलू खां मॉब लीचिंग केस: अधीनस्थ कोर्ट के फैसले के खिलाफ HC पहुंची सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 1:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...