खंडेला में चिकित्सा विभाग की कार्रवाई, खाद्य पदार्थों के लिए सैंपल
Sikar News in Hindi

खंडेला में चिकित्सा विभाग की कार्रवाई, खाद्य पदार्थों के लिए सैंपल
दूकान पर कार्रवाई करते चिकित्सा अधिकारी

गर्मियों के मौसम में सर्वाधिक इन्फेक्शन के मामले सामने आते हैं जिसको लेकर खंडेला में चार अलग-अलग फलों, नूडल्स, सॉस, लाल मिर्च पाउडर, एलोवेरा जूस, कोल्ड ड्रिंक्स व बर्थडे केक बनाने के काम आने वाली चॉकलेट के नमूने लिए गए हैं जिन्हें जांच के लिए जयपुर प्रयोगशाला में भेजा जाएगा.

  • Share this:
प्रदेश में इन दिनों गर्मी अपने चरम पर है. गर्मी के इस मौसम में फूड पॉइजनिंग के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. इसी के मद्देनजर सीकर जिले में चिकित्सा विभाग की टीम तत्परता दिखाते हुए सीएमएचओ के निर्देश पर खंडेला कस्ब पहुंची, जहां कई प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई करते हुए खाद्य व पेय पदार्थों के नमूने लिए.

जिले में चिकित्सा विभाग द्वारा की गई अचानक इस कार्रवाई से खंडेला के व्यापारियों में हड़कंप मच गया. व्यापारियों ने देखते ही देखते अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया. कार्रवाई को अंजाम देने के लिए आए फूड इंस्पेक्टर रतन गोदारा ने बताया कि गर्मी के मौसम में कई खाद्य और पदार्थ जल्दी खराब हो जाते हैं, लेकिन अपने व्यक्तिगत लाभ को देखते हुए व्यापारी इन्हें बेचने से गुरेज नहीं करते. ऐसे में फूड पॉइजनिंग और पेट संबंधी इन्फेक्शन जल्दी फैल जाते हैं.

फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि गर्मियों के मौसम में सर्वाधिक इन्फेक्शन के मामले सामने आते हैं जिसको लेकर खंडेला में चार अलग-अलग फलों, नूडल्स, सॉस, लाल मिर्च पाउडर, एलोवेरा जूस, कोल्ड ड्रिंक्स व बर्थडे केक बनाने के काम आने वाली चॉकलेट के नमूने लिए गए हैं जिन्हें जांच के लिए जयपुर प्रयोगशाला में भेजा जाएगा. इसके साथ ही खाद्य सामग्री बनाने वाले व्यापारियों को साफ सफाई रखने के आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये हैं फूड इंस्पेक्टर फूल सिंह बाजिया ने बताया कि जिलेभर में यह कार्रवाई अनवरत जारी रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज