लाइव टीवी

सीकर: चाइनीज मांझे के चपेट में आने से मां और 6 साल का मासूम हुआ घायल

News18 Rajasthan
Updated: January 13, 2020, 1:42 PM IST
सीकर: चाइनीज मांझे के चपेट में आने से मां और 6 साल का मासूम हुआ घायल
सीकर में चाइनीज मांझे से मां-बेटा हुआ घायल (फाइल फोटो)

सीकर (Sikar) जिले में चाइनीज मांझे (Chinese Manjha) के चपेट में आने से एक 6 वर्षीय मासूम और उसकी मां घायल (Injured) हो गई. जिसके बाद घायल बच्चे को निजी अस्पताल (hospital) में इलाज के लिए ले जाया गया.

  • Share this:
सीकर. राजस्थान के सीकर (Sikar) जिले में चाइनीज मांझे (Chinese Manjha) के चपेट में आने से एक 6 वर्षीय मासूम और उसकी मां घायल (Injured) हो गई. जिसके बाद घायल बच्चे को निजी अस्पताल (hospital) में इलाज के लिए ले जाया गया. मकर संक्राति (Makar Sakranti) पर्व में को लेकर शहर में पतंगों (Kites) का शोर सुनाई देने लग गया है, लेकिन शहर में चाइनीज मांझे की ब्रिक्री भी धड़ल्ले के साथ हो रही है. चाइनीज मांझे पर प्रतिबंध लगने के बाद भी शहर में इस पर रोक लगाने में नगरपरिषद और प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है.

मासूम बच्चे का अस्पताल में इलाज जारी

घटना शहर के पालवास रोड की है, जहां अपनी मां के साथ जा रहा एक 6 वर्षीय मासूम भी चाइनीस मांझा की चपेट में आ गया. गनीमत यह रही कि उसका गला नहीं कटा, लेकिन चाइनीज मांझा की वजह से उसके गले पर चोट आ गई. बाद में मासूम को निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां बच्चे का इलाज जारी हैं. वहीं चाइनीस मांझे की चपेट में आने से बच्चे की मां की भी उंगली भी कट गई.

बैन लगने के बावजूद धड़ल्ले से शहर में बिक रहा चाइनीस मांझा

बता दें कि प्रशासन भले ही सीकर में चाइनीज मांझे को पकड़ने के लाख दावे करें, लेकिन शहर में अभी भी चोरी-छिपे दुकानदार चाइनीस मांझा बेच रहे है, जिससे हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. गौरतलब है कि प्रदेश में चाइनीज मांझे की वजह से कई हादसे हो चुकी है, जिसमें कई लोगों की जान भी जा चुकी है.

(सीकर से अशोक शर्मा की रिपोर्ट)

 यह भी पढ़ें- कोटा: जन्मदिन की पार्टी में विवाद, दोस्त ने दोस्त के घोंपा चाकू, अस्पताल में तोड़ा दम

यह भी पढ़ें- दहशत में भरतपुर: नदबई में हिस्ट्रीशीटर को थाने के पास गोलियों से भूना, 2 दिन में 3 मर्डर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 1:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर