सीकर: पुलिस ने 6 लाख के नकली नोटों के साथ चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

सीकर के नीमकाथाना में बरामद किए गए नकली नोट (सांकेतिक तस्वीर)
सीकर के नीमकाथाना में बरामद किए गए नकली नोट (सांकेतिक तस्वीर)

सीकर (Sikar) जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 6 लाख रुपए के जाली नोट (fake currency) बरामद किए हैं. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार (Arrested) किया है.

  • Share this:
सीकर. राजस्थान के सीकर (Sikar) जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 6 लाख रुपए के जाली नोट (fake currency) बरामद किए हैं. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार (Arrested) किया है. सभी नकली नोट 200 और 500 रुपए की नई करेंसी वाले हैं. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच मे जुटी है.

आरोपियों के पास से 200 और 500 रुपए के जाली नोट बरामद

मामले की जानकारी देते हुए जयपुर रेंज आईजी एस. सेंगाथिर ने बताया की आरोपियों के पास से 200 और 500 रुपए के जाली नोट (fake note) बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि दो मोटर साइकिल सवार के पास नकली नोट हैं. पुलिस ने सूचना के आधार पर जब बाइक सवार की तलाशी ली थी उनके पास से भारी मात्रा में नकली नोट बरामद हुए हैं. पुलिस ने कार्रवाई हुए आरोपी श्यामलाल और अशोक को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कार्रवाई हुए आरोपी श्यामलाल और अशोक को गिरफ्तार कर लिया है.



आरोपियों से पूछताछ में जुटी पुलिस
आरोपियों से पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने दो और आरोपियों मनीष स्वामी और शिप्रापथ को भी गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस इन आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- चूरू: चार साल की बच्ची से रेप के मामले में कोर्ट ने 6 दिन में सुनाया फैसला, दोषी को उम्रकैद

यह भी पढ़ें-जयपुर: आंखों में मिर्ची डालकर 25 लाख की ज्वेलरी लूट का पर्दाफाश, सात आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट केस: 11 साल पहले थर्राई थी पिंकसिटी, ये हैं दशहत के 11 आरोपी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज