लाइव टीवी

बीमार दोस्त की मदद के लिए सोशल मीडिया बना सहारा, 4 दिन में आए 14 लाख

Ashok sharma | News18 Rajasthan
Updated: January 30, 2020, 6:38 PM IST
बीमार दोस्त की मदद के लिए सोशल मीडिया बना सहारा, 4 दिन में आए 14 लाख
दीपेंद्र के दोस्त और मदद फाउंडेशन के सदस्य राजेन्द्र सिंह ने सोशल मीडिया पर उसके इलाज के एक मुहिम छेड़ी.

सोशल मीडिया (Social media) के दुरुपयोग की खबरों के बीच सीकर जिले की एक मुहिम (Campaign) से युवक को मिलने जा रहा है नया जीवन (New life). गंभीर बीमारी (Serious illness) से जूझ रहे युवक के लिए ताकत (Strength) बनी सोशल मीडिया की मुहिम.

  • Share this:
सीकर. आज के समय में जहां सोशल मीडिया (Social media) का दुरुपयोग बढ़ता जा रहा है, वहीं सीकर जिले में इसी मीडिया की मुहिम (Campaign) एक युवक को नया जीवन (New life) देने जा रही है. सोशल मीडिया की यह मुहिम दुजोद गांव में गंभीर बीमारी (Serious illness) से जूझ रहे युवक के लिए ताकत (Strength) बन गई है. सोशल मीडिया की सकारात्मक पहल (Positive initiative) का नतीजा यह निकला कि महज 4 दिन में ही बीमार युवक के इलाज के लिए करीब 14 लाख रुपये से अधिक की राशि एकत्र हो गई.

तीन साल पहले हो गया था हादसे का शिकार
सीकर के दुजोद गांव का निवासी दीपेंद्र सिंह 3 साल पहले पिकअप से लोसल से अपने घर आ रहा था. इसी दौरान बाडलवास के पास अचानक सड़क पर नील गाय से उसकी गाड़ी टकरा गई. इस हादसे से दीपेंद्र के पैरों की नसें ब्लॉक हो गईं और उसकी कमर के नीचे का हिस्सा बेकार हो गया. उसके बाद भी दीपेंद्र के पिता ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने उसे इलाज के लिए जयपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया. वहां दीपेंद्र के इलाज में करीब 16 लाख रुपये खर्च हो गए, लेकिन बीमारी ठीक नहीं हो पाई.

पिता के निधन से टूट सा गया था दीपेंद्र

इस बीच दीपेंद्र सिंह के पिता का निधन हो गया. इससे एकबारगी तो दीपेंद्र टूट सा गया और इलाज की उम्मीद कम हो गई. लेकिन दीपेंद्र ने उम्मीद की किरण नहीं छोड़ी. उसने अपने दोस्तों को अपनी हालत के बारे में बताया. दीपेंद्र के दोस्त और मदद फाउंडेशन के सदस्य राजेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया पर उसके इलाज के लिए एक मुहिम छेड़ी. फेसबुक और व्हाट्स ऐप ग्रुपों पर दीपेंद्र की दास्तां शेयर की गई. राजेंद्र सिंह की पहल का असर यह हुआ कि देखते ही देखते महज 4 दिन के भीतर ही दीपेंद्र के इलाज के लिए करीब 14 लाख रुपये की राशि एकत्र हो गई. इस राशि से अब दीपेंद्र का इलाज कराया जाएगा.

फरवरी के पहले सप्ताह में हैदराबाद में जाकर अपना इलाज करवाएगा
दीपेंद्र अब फरवरी के पहले सप्ताह में हैदराबाद में जाकर अपना इलाज करवाएंगे. सोशल मीडिया पर मिली इस मदद के बाद अब इस मुहिम की पूरे जिले में जमकर सराहना हो रही है. दीपेंद्र के इलाज की मुहिम से जुड़ने वालों का उम्मीद है कि वह जल्द ही अपने पैरों पर खड़ा हो सकेगा.जान जोखिम में डाल इस 'तहसीलदार' ने जीत लिया दिल! ग्रामीण हुए मुरीद

राजस्थान के लाल का कमाल, अफ्रीका के किलिमंजारो पर फहराया तिरंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर