• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Sikar: तेज अंधड़ में चलती मालगाड़ी से 7 खाली कंटेनर उड़कर दूसरे ट्रैक पर गिरे, बिजली के 6 पोल क्षतिग्रस्त

Sikar: तेज अंधड़ में चलती मालगाड़ी से 7 खाली कंटेनर उड़कर दूसरे ट्रैक पर गिरे, बिजली के 6 पोल क्षतिग्रस्त

हादसा सीकर जिले में स्थित रींगस रेलवे स्टेशन के पास हुआ.

हादसा सीकर जिले में स्थित रींगस रेलवे स्टेशन के पास हुआ.

प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बुधवार को देर शाम को आए तेज अंधड़ में सीकर जिले में चलती मालगाड़ी (Goods train) से सात खाली कंटेनर हवा में उड़कर दूसरे रेलवे ट्रैक (Railway track) पर गिर गए.

  • Share this:
    सीकर. प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बुधवार को देर शाम को आए तेज अंधड़ में सीकर जिले में चलती मालगाड़ी (Goods train) से सात खाली कंटेनर हवा में उड़कर दूसरे रेलवे ट्रैक (Railway track) पर गिर गए. सूचना पर बाद में रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू करवाकर ट्रैक से कंटेनरों को हटवाया. हादसे के दौरान रेलवे ट्रैक के आसपास कोई भी नहीं था जिससे कोई जनहानि नहीं हुई. हादसे में फुलेरा-रेवाड़ी ट्रैक की विद्युत लाइन को खासा नुकसान पहुंचा है. करीब आधा दर्जन विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हो गए.

    मालगाड़ी रींगस से फुलेरा की ओर जा रही थी
    रींगस स्टेशन अधीक्षक एसएस महला ने बताया कि हादसा सीकर जिले में स्थित रींगस रेलवे स्टेशन के पास हुआ. वहां फुलेरा-रेवाड़ी रेलवे ट्रैक पर एक मालगाड़ी फुलेरा की ओर जा रही थी. मालगाड़ी में खाली कंटेनर रखे हुए थे. रींगस रेलवे स्टेशन से निकलने के पश्चात करीब डेढ़ किलोमीटर आगे ही आए जबर्दस्त अंधड़ के कारण सात कंटेनर हवा में उड़ गए. कंटेनर ट्रैक के पास लगे इलेक्ट्रिक लाइन के खंभों से टकराने के पश्चात दूसरे रेलवे ट्रैक पर जा गिरे। इससे वह ट्रैक काफी क्षतिग्रस्त हो गया. इसकी सूचना पर रेलवे के आला अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू करवाया.

    जयपुर में भी आया था अधंड और उसके बाद बारिश हुई
    उल्लेखनीय है कि बुधवार देर शाम को राजधानी जयपुर समेत कई इलाकों में जबर्दस्त अंधड़ आया था. जयपुर में शाम करीब साढ़े सात बजे आए अंधड के बाद तेज बारिश का दौर चला था. जयपुर में भी अंधड़ की गति इतनी तेज थी सड़कों के किनारे लगे लोहे के बिजली के पोल बुरी से हिल उठे. बारिश के दौरान भी हवाओें की गति काफी तेज रही. जयपुर में करीब 15 मिनट तक बारिश का दौर चला. उसके बाद हवा में ठंडक घुल गई.

    गत 10 दिन में तीसरी बार इस तरह मौसम पलटा है
    प्रदेश में गत 10 दिनों में तीसरी बार इस तरह मौसम पलटा है कि तेज अंधड़ के बाद बारिश आई है. मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के कारण किसान चिंतित हैं. क्योंकि अभी फसल कटाई का समय चल रहा है और कटी हुई फसलें खेतों में रखी हैं.

    Rajasthan: जयपुर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, जबर्दस्त अंधड़ और बारिश 

    गहलोत सरकार कर्मचारियों को देगी बड़ी राहत, अप्रैल के वेतन में नहीं होगी कटौती

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज