Home /News /rajasthan /

सीकर के इस गांव में मौत का तांडव, 21 दिन में 21 लोगों की मौत, वजह जानने में जुटा प्रशासन

सीकर के इस गांव में मौत का तांडव, 21 दिन में 21 लोगों की मौत, वजह जानने में जुटा प्रशासन

मृतक की अंतिम यात्रा में जाने के बाद गांव में लोगों के मरने का यह सिलसिला शुरू हुआ (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

मृतक की अंतिम यात्रा में जाने के बाद गांव में लोगों के मरने का यह सिलसिला शुरू हुआ (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

अधिकारियों के मुताबिक खीरवा गांव के एक व्यक्ति की कोविड 19 (Covid 19) से गुजरात में मौत हो गई थी. बीते 21 अप्रैल को उसका शव उसके गांव खीरवा गांव लाया गया था. यहां उसकी अंतिम यात्रा में लगभग 150 लोग शामिल हुए थे, इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का पालन नहीं किया गया

अधिक पढ़ें ...
    सीकर. राजस्थान के सीकर (Sikar) जिले के खीरवा गांव में बीते 21 दिन में 21 लोगों की मौत होने से हड़कंप मच गया है. इसकी शुरुआत कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से मरने वाले एक व्यक्ति को कथित तौर पर प्रोटोकॅाल का पालन किए बिना दफनाने के बाद हुई. हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि गांव में 15 अप्रैल से पांच मई के बीच कोरोना वायरस संक्रमण के कारण केवल चार मौत हुई हैं. उनके अनुसार गांव के एक व्यक्ति की कोविड 19 (Covid 19) से गुजरात में मौत हो गई थी. बीते 21 अप्रैल को उसका शव उसके गांव खीरवा गांव लाया गया था. यहां उसकी अंतिम यात्रा में लगभग 150 लोग शामिल हुए थे, इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का पालन नहीं किया गया.

    उन्होंने कहा कि शव यहां थैले में आया था लेकिन लोगों ने उसे प्लास्टिक के थैले से निकाल लिया और कई लोगों ने इस प्रक्रिया में शव को छुआ भी था. लक्ष्मणगढ़ के उपखंड अधिकारी कलराज मीणा ने शनिवार को बताया कि 21 में से केवल तीन या चार लोगों की मौत ही कोरोना वायरस के कारण हुई है. ज्यादा मौतें अधिक आयु वाले समूह में हुई हैं. इसके बावजूद हमने जिन परिवारों में मौतें हुई हैं उनके परिवारों में से 147 लोगों के नमूने लिए हैं ताकि कोरोना वायरस के सामुदायिक स्तर पर सक्रंमण की स्थिति स्पष्ट हो सके.

    स्थानीय टीम की रिपोर्ट के बाद पता चलेगा मौत का कारण

    मीणा ने बताया कि प्रशासनिक अमले ने गांव को संक्रमण मुक्त बनाने का काम किया है. लोगों को बीमारी
    और हालात की गंभीरता के बारे में बताया गया है और अब वो सहयोग कर रहे हैं. वहीं, सीकर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय चौधरी ने कहा कि इस बारे में स्थानीय टीम से रिपोर्ट मांगी गई है और रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही वो इस संबंध में कुछ टिप्प्णी कर पाएंगे.

    बता दें कि खीरवा गांव प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्वाचन क्षेत्र में आता है. उन्होंने ही इन मौतों के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी. हालांकि, कुछ लोगों की आपत्ति के बाद उन्होंने यह पोस्ट डिलीट कर दी. डोटासरा ने ट्वीट किया था कि एक शव को छूने के बाद पूरा गांव संकट में आ गया है.

    Tags: Corona case in Rajasthan, Corona Virus, Coronavirus cases in Rajasthan, Coronavirus in rajasthan, COVID 19 cases in Rajasthan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर