लाइव टीवी

सीकर गैस सिलेंडर ब्लास्ट केस: अब तक 5 घायलों की मौत, 4 जूझ रहे हैं जिंदगी और मौत से
Sikar News in Hindi

Ashok sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 20, 2020, 6:57 PM IST
सीकर गैस सिलेंडर ब्लास्ट केस: अब तक 5 घायलों की मौत, 4 जूझ रहे हैं जिंदगी और मौत से
शहर के शेखपुरा मोहल्ले के कुरेशिया क्वार्टर में एक सप्ताह पहले 13 फरवरी को घरेलू गैस सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया था. फाइल फोटो

एक सप्ताह पहले सीकर जिला मुख्यालय को दहला देने वाले गैस सिलेंडर ब्लास्ट केस (Gas cylinder blast case) में अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इस हादसे में गंभीर रूप से झुलसे 4 घायलों का अभी जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS Hospital) में इलाज चल रहा है. वहां वे जिंदगी और मौत से संघर्ष (struggle) कर रहे हैं.

  • Share this:
सीकर. एक सप्ताह पहले जिला मुख्यालय को दहला देने वाले गैस सिलेंडर ब्लास्ट केस (Gas cylinder blast case) में अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इस हादसे में गंभीर रूप से झुलसे 4 घायलों का अभी जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS Hospital) में इलाज चल रहा है. वहां वे जिंदगी और मौत से संघर्ष (struggle) कर रहे हैं. हादसे के बाद सीकर शहर के शेखपुरा मोहल्ले में मातम (Weeds) पसरा हुआ है. घायलों के परिजन चिंता में डूबे हुए हैं. वहीं मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है.

2 घायलों की बुधवार को मौत हो गई
शहर के शेखपुरा मोहल्ले के कुरेशिया क्वार्टर में एक सप्ताह पहले 13 फरवरी को घरेलू गैस सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया था. इस हादसे में 13 से ज्यादा लोग झुलस गए थे. हादसे से मोहल्ले में अफरातफरी मच गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय वाशिंदों ने झुलसे हुए घायलों को कल्याण अस्पताल में भर्ती कराया. वहां गंभीर रूप से जख्मी लोगों को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में रेफर कर दिया गया था. उसके बाद से तब से अब तक उपचाराधीन घायलों में से 5 लोग दम तोड़ चुके हैं. इनमें से 2 घायलों की बुधवार को मौत हो गई.

मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि जारी



सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों को जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि जारी की है. वहीं हादसे के बाद कुरेशिया क्वार्टर की बिल्डिंग के जर्जर हो जाने के कारण नगर परिषद और जिला प्रशासन ने उसे सील कर रखा है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था हादसा

 
सिलेंडर ब्लास्ट का यह वीडियो मोहल्ले में लग रहे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था. इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि ब्लास्ट के दौरान वहां क्या हालात हुए थे. ब्लास्ट इतना जबर्दस्त था कि बिल्डिंग की कई दीवारें गिर गईं थी और कई में दरारें आ गई थीं. वहीं ब्लास्ट के दौरान लोग दूर तक जा छिटके थे. इस दौरान एक-दो घायल जली हुई अवस्था में इधर-उधर भागते हुए दिखाई दिए.

 

Exclusive Video: सीकर में गैस सिलेंडर ब्लास्ट में 13 लोग झुलसे, नौ गंभीर

 

सीएम गहलोत की कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में की जबरदस्‍त वृद्धि

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 6:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर