Udaipur: देसी लुक ने IAS अधिकारी मोनिका यादव को बनाया सोशल मीडिया की सेलिब्रेटी
Sikar News in Hindi

Udaipur: देसी लुक ने IAS अधिकारी मोनिका यादव को बनाया सोशल मीडिया की सेलिब्रेटी
मोनिका ने उच्च सरकारी सेवा में आने के बाद भी परंपराओं को अपने से दूर नहीं होने दिया.

सोशल मीडिया पर इन दिनों राजस्थान की एक युवा आईएएस अधिकारी की फोटो जमकर वायरल हो रही है. फोटो वायरल होने के पीछे बड़ा कारण इस युवा आईएएस अधिकारी की सादगी और परंपरा प्रेम है.

  • Share this:
उदयपुर. सोशल मीडिया (social media) पर इन दिनों राजस्थान की एक युवा आईएएस अधिकारी की फोटो जमकर वायरल हो रही है. फोटो वायरल होने के पीछे बड़ा कारण इस युवा आईएएस अधिकारी (Young IAS Officer) की सादगी और परंपरा प्रेम है. अक्सर कई लोग किसी बड़े पद पर पहुंचने के बाद आधुनिकता की चकाचौंध में सबसे पहले किनारा अपनी परंपराओं से करते हैं, लेकिन इस फोटो में दिखाई दे रही यह महिला अधिकारी ने अपनी परंपराओं से बेहद प्रेम करती है. यही कारण है कि अपनी बेटी के जन्म के बाद जब इस अधिकारी ने परंपराओं को निभाया तो उसकी एक फोटो सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गई. इस फोटो पर अब इस अधिकारी की जमकर प्रशंसा हो रही है.

कौन है यह अधिकारी 
यह युवा अधिकारी है सीकर जिले के श्रीमाधोपुर तहसील के लिसाड़िया गांव निवासी मोनिका यादव. भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा-2017 में 403वीं रैंक पाने वाली मोनिका का चयन आईएएस अधीनस्थ सेवा के लिये हुआ. मोनिका ने मार्च 2020 में बेटी को जन्म दिया. भारतीय रेल यातायात सेवा के लिये सलेक्ट हुई मोनिका फिलहाल मातृत्व लीव पर हैं. मोनिका ने बचपन से ही अफसर बनने का सपना देखा था. इसके पीछे वजह थी पिता का भी अधिकारी होना. मोनिका के पिता हरफूल सिंह यादव वरिष्ठ आरएएस अधिकारी हैं. अपने सपने को साकार करने के लिए मोनिका यादव ने जमकर मेहनत की और अपना मुकाम पाया. खास बात यह है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा में उच्च पद पर पहुंची मोनिका ने परंपराओं से दूरी नहीं बनाई.

Rajasthan Crisis: सियासी संग्राम के इस खेल में छिपे हैं गहरे राज, पढ़ें इनसाइड स्टोरी
आईएएस अधिकारी के साथ ही हुई है शादी


मोनिका की शादी भी आईएएस सुशील यादव के साथ हुई है. सुशील यादव वर्तमान में राजसमंद में एसडीएम के पद पर कार्यरत हैं. मोनिका के पति सुशील यादव बताते हैं कि यह तस्वीर उस समय की हैं जब मोनिका ने बेटी को जन्म दिया था. उन्होंने बताया कि मोनिका का सामाजिक परंपराओं से काफी जुड़ाव रहा है. वे अभी भी इनके प्रचार प्रसार और अच्छी परंपराओं से लोगों को जोड़ने का प्रयास करती हैं.

परंपराओं को अपने से दूर नहीं होने दिया
बकौल सुशील यादव मोनिका की देसी अंदाज की यह फोटो इतनी वायरल हो जायेगी इसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी. आज सोशल मीडिया पर मोनिका की सराहना की जा रही है. इसकी वजह सिर्फ यह फोटो ना होकर उनका ग्रामीण संस्कृति के प्रति प्रेम भी है. मोनिका का ग्रामीण परिवेश के साथ वहां की संस्कृति को अपनाना और ऐसे रीति रिवाजों में हिस्सा लेना सोशल मीडिया में एक्टिव रहने वाले यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है. मोनिका ने उच्च सरकारी सेवा में आने के बाद भी परंपराओं को अपने से दूर नहीं होने दिया.

Rajasthan: राजभवन ने तीसरी बार लौटाई विधानसभा सत्र बुलाने की फाइल, राज्यपाल से मिलने पहुंचे गहलोत

जब गांव जाती हैं तो देसी अंदाज में नजर आती हैं
सोशल मीडिया पर मोनिका का ग्रामीण प्रेम जमकर शेयर किया जा रहा है और इसमें उनकी तारीफ भी हो रही है. सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही पोस्ट में मोनिका की सादगी की भी प्रशंसा की जा रही है. सोशल मीडिया की पोस्ट पर कमेंट करने वाले अधिकारी बनने के बाद ग्रामीण परंपराओं से मोनिका के प्रेम की सराहना करते हुए बेटी जन्म पर बधाइयां दे रहे हैं. मोनिका ने अफसर बनने के बाद भी अपने गांव की परंपराओं को दूर नहीं होने दिया. आज भी वे जब गांव जाती हैं तो उसी देसी अंदाज में नजर आती हैं और यह तस्वीर उसकी बानगी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading