लाइव टीवी

सीकर: इंटरनेट से देखकर छाप रहे थे नकली नोट, फिर खुद ही चलाते थे, 9 युवक गिरफ्तार
Sikar News in Hindi

Ashok sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 3, 2020, 7:08 PM IST
सीकर: इंटरनेट से देखकर छाप रहे थे नकली नोट, फिर खुद ही चलाते थे, 9 युवक गिरफ्तार
युवकों के पास से 200-200 के रुपयों के नकली नोट मिले हैं.

सीकर (Sikar) जिला पुलिस ने फतेहपुर शेखावाटी (Fatehpur Shekhawati) में बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोट (Fake note) बनाकर उन्हें चलाने की कोशिश करने वाले 9 युवकों को गिरफ्तार (Arrested) किया है. युवकों के पास से 25,000 रुपए के नकली नोट बरामद किए गए हैं.

  • Share this:
सीकर. राजस्थान के सीकर जिला पुलिस ने फतेहपुर शेखावाटी (Fatehpur Shekhawati) में बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोट (Fake note) बनाकर उन्हें चलाने की कोशिश करने वाले 9 युवकों को गिरफ्तार (Arrested) किया है. युवकों के पास से 25,000 रुपए के नकली नोट बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार युवकों में राजकीय विज्ञान कॉलेज, सीकर का पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रामावतार जाट भी शामिल है. युवकों ने इंटरनेट (Internet) पर सर्च करके नकली नोट बनाना सीखा था. पुलिस (Police) उनसे पूछताछ में जुटी है.

फतेहपुर शेखावाटी से पकड़ा है युवकों को
पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला ने बताया कि मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग नकली नोट बनाकर उन्हें चलाने का प्रयास कर रहे हैं. इस पर फतेहपुर शेखावाटी पुलिस ने रविवार को बुद्धगिरी मढ़ी के पास चेकिंग अभियान चलाया. वहां पुलिस ने कुछ संदिग्ध युवकों को पकड़कर पूछताछ की. तलाशी लेने पर इन युवकों के पास से 200-200 के रुपयों के नकली नोट मिले. पुलिस ने युवकों के पास 25,000 रुपयों नकली नोट बरामद किए हैं.

मौके से पकड़े गए सातों युवक मेधावी छात्र रहे हैं



पुलिस ने इस मामले में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सुतोद निवासी रामावतार जाट समेत पलथाना के विजेंद्र, सीकर के सबलपुरा के अभिषेक, गारिंडा के अजय, भढ़ाढर के अंकित, बगडौदा के राकेश और फतेहपुर के रफीक को मौके से गिरफ्तार किया है. वहीं दो अन्य युवकों को सुरेन्द्र कटराथल और शुभकरण बसावा को आरोपियों की निशानदेही पर बाद में पकड़ा गया. मौके से पकड़े गए सातों युवक मेधावी छात्र रहे हैं. इन्होंने इंटरनेट पर सर्च करके नकली नोट बनाना सीखा था. युवक नोटों का इस्तेमाल खुद ही करते थे.

सीकर के कल्याण सर्किल पर स्थित लक्ष्मी ट्रेवल्स पर छापा मारा
पकड़े गए युवकों से हुई प्रारंभिक पूछताछ के बाद पुलिस ने सीकर के कल्याण सर्किल पर स्थित लक्ष्मी ट्रेवल्स पर छापा मारा. वहां से नकली नोट बनाने के काम आने वाले कंप्यूटर और प्रिंटर सहित कई सामान जब्त किया है. आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है.

 

जैसलमेर: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने धरदबोचे 4 महिलाएं और 1 दलाल

उदयपुर: चीनी युवती में मिले कोरोना वायरस के लक्षण, होटल में मचा हड़कंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 6:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर