होम /न्यूज /राजस्थान /सीकर अपहरण केस में बड़ा खुलासा, जानें कौन है मास्‍टरमाइंड और क्‍या थी क‍िडनैप‍िंग की वजह?

सीकर अपहरण केस में बड़ा खुलासा, जानें कौन है मास्‍टरमाइंड और क्‍या थी क‍िडनैप‍िंग की वजह?

Sikar News: 50 लाख की फिरौती मांगने पर चचेरे भाई गिरफ्तार

Sikar News: 50 लाख की फिरौती मांगने पर चचेरे भाई गिरफ्तार

Sikar News: क्या कोई पढ़ाई करने के लिए अपराध का रास्ता पकड़ सकता है? क्या किसी में विदेश में पढ़ाई की इतनी ललक हो सकती ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इंग्लैंड में टीचर की पढ़ाई करके बड़ा आदमी बनना चाहता था आनंदपाल
बच्चे का अपहरण करके हरियाणा ले जा रहे थे, पुलिस ने किया गिरफ्तार.

रिपोर्ट-भवानी
सीकर. कोचिंग और स्कूल (Coaching and School) संचालक महावीर हुड्डा के बेटे गुन्नू के अपहरण (Kidnaping) के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. इसके साथ ही पुलिस (Sikar Police) ने इस मामले में अपहरण करने वाले दोनों मुख्य बदमाशों को गिरफ्तार (Kidnappers arrested) कर लिया है. बच्चे के पिता के स्कूल का पूर्व छात्र आनंदपाल ही इस पूरी वारदात का मास्टरमाइंड (Mastermind Anandpal) निकला है.

50 लाख की फिरौती मांगने पर चचेरे भाई गिरफ्तार- पुलिस ने आरोपी आनंदपाल गढ़वाल और सुनील गढ़वाल को गिरफ्तार कर लिया है, वो दोनों चुराई हुई बोलेरो से हरियाणा भाग रहे थे, लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने प्रेस वार्ता में बताया कि नौ साल के बच्चे गुन्नू का अपहरण करके 50 लाख की फिरौती मांगने वाले दो चचेरे भाइयों को पुलिस ने पीछा करके गिरफ्तार कर लिया है.पुलिस लगातार बदमाशों का पीछा कर रही थी. देर रात एक आरोपी सुनील गढ़वाल को पकड़ लिया गया था, लेकिन मुख्य आरोपी आनंदपाल फरार हो गया था, उसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है.

Rajasthan: सीकर में कोचिंग संचालक के 9 साल के बेटे का अपहरण, पुलिस-प्रशासन में मचा हड़कंप

इंग्लैंड में पढ़ाई कर बड़ा आदमी बनने का सपना
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मास्टरमाइंड आनंदपाल गढ़वाल (30) निवासी गुमाना का निवासी है. वह इंग्लैंड में टीचर की पढ़ाई कर बड़ा आदमी बनना चाहता था. उसने इंग्लैंड के कालेज में फीस के 8 लाख रुपये दो माह पहले जमा भी करा दिए थे. उस पर 10 से 15 लाख का कर्ज होने के कारण अपहरण की साजिश रची. उसने महावीर हुड्डा के एपीएस स्कूल से पढ़ाई की थी, इसलिए पता था कि उसके पास पैसा है. दूसरा आरोपी ट्रैक्टर चालक सुनील गढ़वाल 12वीं पास है.

अपहृत बच्चे को हरियाणा ले जाने की प्लानिंग
एसपी ने बताया कि आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में कबूला है कि फिरौती के लिए ही उन्होंने अपहरण किया था. वारदात के बाद से ही फरार थे. इनकी योजना थी कि बच्चे को अपहरण कर हरियाणा लेकर जाएंगे. उससे पहले पुलिस ने घेराबंदी की तो आरोपी झुंझुनू जिले की सीमा से बाहर नहीं निकल पाए. लेकिन इनको ग्रामीणों के सहयोग से पकड़ लिया गया. इस मामले में कुछ और लोग भी शामिल हो सकते हैं जिनको पुलिस तलाश कर रही है.

Tags: Kidnapping Case, Rajasthan Coaching, Rajasthan news in hindi, Rajasthan police, Ransom, Sikar news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें