लाइव टीवी

आश्वासन के बाद कांस्टेबल सुसाइड केस में 3 दिन बाद उठा शव

News18 Rajasthan
Updated: September 19, 2019, 11:41 AM IST
आश्वासन के बाद कांस्टेबल सुसाइड केस में 3 दिन बाद उठा शव
मोर्चरी में रखे कांस्टेबल के शव का मंगलवार शाम को पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया

महिला थाने में तैनात पुलिस कांस्टेबल (Rajasthan Police Constable) लक्ष्मीकांत के सुसाइड केस (Suicide Case) में तीन दिन बीत जाने के बाद धरने पर बैठे परिजनों और और पुलिस प्रशासन के बीच सहमति बनी. इसी के साथ कल्याण अस्पताल (Shri Kalyan Govt. Hospital, Sikar) की मोर्चरी में रखा कांस्टेबल के शव का मंगलवार शाम को पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया

  • Share this:
सीकर. महिला थाने में तैनात पुलिस कांस्टेबल (Rajasthan Police Constable) लक्ष्मीकांत के सुसाइड केस (Suicide Case) में तीन दिन बीत जाने के बाद धरने पर बैठे परिजनों और और पुलिस प्रशासन के बीच सहमति बनी. इसी के साथ कल्याण अस्पताल (Shri Kalyan Govt. Hospital, Sikar) की मोर्चरी में रखा कांस्टेबल के शव का मंगलवार शाम को पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया. पिछले तीन दिन से मृतक कांस्टेबल के  परिजनों की नाराजगी के चलते पंचनामा नहीं हो पाया था. मंगलवार शाम को प्रशासन के साथ वार्ता में सहमति बनी. हालांकि पुलिस ने दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबन करने से इनकार कर दिया लेकिन अन्य मांगों को पूरा करने के लिए आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें- कांस्टेबल की पत्नी का VIDEO वायरल, कांस्टेबल ने क्यों किया सुसाइड?

इन मांगों पर अड़े हुए थे परिजन
प्रशासन और परिजनों के बीच तीन दिन तक सहमति नहीं बनने के पीछे मृतक के परिजनों की मांगें थी. इनमें मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी और आर्थिक मुआवजा देने के साथ दोषी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग भी शामिल थी. आखिर पुलिस प्रशासन से मिले आश्वासन के बाद परिजन शव के पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए.

ये है पूरा मामला
सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ निवासी कांस्टेबल लक्ष्मीकांत इन दिनो सीकर के महिला थाने में तैनात था. शनिवार को देर रात उसने कमरे में फंखा लगाकर सुसाइड कर लिया था. लक्ष्मीकांत अपने पीछे एक पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ कर गया था. इसमें महिला थाना अधिकारी पूजा पूनिया सहित दो कांस्टेबल और एक हेड कांस्टेबल पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाते थे. उसने लिखा था कि थाने में उसे जाति सूचक शब्द कहकर दुर्व्यवहार किया गया.

ये भी पढ़ें- झाड़ फूंक के लिए युवती को बुलाया, पति को नींबू लेने भेजा फिर किया रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 7:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...