लाइव टीवी

सीकर: रेप पीड़िता की मौत, शव के साथ 20 घंटे से थाने को घेरकर बैठे हैं ग्रामीण

Ashok sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 6, 2020, 4:23 PM IST
सीकर: रेप पीड़िता की मौत, शव के साथ 20 घंटे से थाने को घेरकर बैठे हैं ग्रामीण
गुस्साए ग्रामीणों ने प्रशासन को साफ चेतावानी दे दी है कि वे मांगें पूरी नहीं होने तक वहां से नहीं उठेंगे और ना ही शव का उठाएंगे.

सीकर (Sikar) जिले के कांवट कस्बे की रेप पीड़िता (Rape victim) की उपचार के दौरान मौत (Death) के बाद मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. आक्रोशित ग्रामीण (Angry villagers) बुधवार रात से पीड़िता के शव के साथ थोई थाने (Thoi Police Station) को घेरे हुए बैठे हैं.

  • Share this:
सीकर. जिले के कांवट कस्बे की रेप पीड़िता (Rape victim) की उपचार के दौरान मौत (Death) के बाद मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. आक्रोशित ग्रामीण (Angry villagers)  बुधवार रात से पीड़िता के शव के साथ थोई थाने (Thoi Police Station) को घेरे हुए बैठे हैं. ग्रामीणों की मांग है कि थोई थानाधिकारी को हटाया जाए और पीड़ित परिवार को एक करोड़ का मुआवजा (Compensation) दिया जाए. मामले की गंभीरता को देखते हुए संभागीय आयुक्त, जयपुर ग्रामीण रेंज आईजी, जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक थाने में जमा हैं. वहां वे ग्रामीणों से वार्ता कर रहे हैं.

बीजेपी ने दी जिलेभर में प्रदर्शन की चेतावनी
गुस्साए ग्रामीणों ने प्रशासन को साफ चेतावानी दे दी है कि वे मांगें पूरी नहीं होने तक वहां से नहीं उठेंगे और ना ही शव का उठाएंगे. वहीं अब इस मामले में बीजेपी भी कूद पड़ी है. बीजेपी की जिलाध्यक्ष इंदिरा चौधरी ने कहा है कि अगर पीड़ित परिवार को जल्द ही न्याय नहीं मिला तो उनकी पार्टी पूरे जिले में आंदोलन शुरू कर देगी. शव के साथ प्रदर्शन को देखते हुए थोई थाने के बाहर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है. पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मामले पर निगाह रखे हुए हैं. थाने में पुलिस-प्रशासन की ग्रामीणों से वार्ता चल रही है, लेकिन अभी वो किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है.

27 जनवरी को हुई थी रेप की वारदात

उल्लेखनीय है कि गत 27 जनवरी को थोई पुलिस थाना इलाके के कांवट कस्बे में 14 वर्षीय नाबालिग के साथ रेप की वारदात हुई थी. उसके बाद पीड़िता को गंभीर हालत में राजधानी जयपुर के जेके लॉन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां मंगलवार शाम को पीड़िता की मौत हो गई. उसके बाद बुधवार को मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों सौंप दिया गया. लेकिन परिजन शव को घर ले जाने की बजाय उसे थोई ले गए. वहां परिजनों और ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर थाने के सामने धरना दे दिया.

पीड़िता की मौत के बाद गिरफ्तार किया आरोपी को
वारदात के बाद पीड़िता के पिता ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ रेप और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया था. लेकिन पुलिस ने आरोपी बसंत मीणा को पीड़िता की मौत होने के बाद मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया था. मौके पर फिलहाल तनावपूर्ण शांति बनी हुई है. पीड़िता की मौत के बाद बुधवार को कांवट कस्बा बंद रहा था. 

जयपुर: वसुंधरा सरकार के 1059 फैसलों को गहलोत सरकार ने दी क्लीन चिट

8 रिटायर्ड IAS को वेतन से ज्यादा राशि दी, सरकारी खजाने को लगा 40 लाख का झटका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 4:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर