छात्रसंघ चुनाव : छात्राओं के लिए सैनिटरी पैड बना बड़ा मुद्दा

Ashok Kumar Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 21, 2019, 7:49 PM IST
छात्रसंघ चुनाव : छात्राओं के लिए सैनिटरी पैड बना बड़ा मुद्दा
छात्रसंघ चुनाव - कॉलेज में सैनिटरी पैड की व्यवस्था और एनसीसी शुरू करने की मांग

शेखावाटी के सबसे बड़े राजकीय कन्या महाविद्यालय में इस बार छात्र संगठन एसएफआई ने कॉलेज की समस्याओं के साथ साथ छात्राओं के मुद्दे भी चुनावों में जोर शोर से उठाए हैं.

  • Share this:
छात्रसंघ चुनाव (Student union elections) को लेकर सीकर (Sikar) में छात्र राजनीति की बिसात बिछ चुकी है. शेखावाटी के सबसे बड़े राजकीय कन्या महाविद्यालय (Government Girls College) में इस बार छात्र संगठन एसएफआई (Students' Federation of India) ने कॉलेज की समस्याओं के साथ साथ छात्राओं के मुद्दे भी चुनावों में जोर शोर से उठाए हैं. एसएफआई कन्या महाविद्यालय में इस बार चुनावों में छात्राओं को सैनिटरी पैड (Sanitary Pad) कॉलेज में ही उपलब्ध करवाने की बात की जा रही है. ऐसा इसलिए ताकि कॉलेज की हजारों छात्राओं को इसका फायदा मिल सके.



छात्र संगठन एसएफआई के पैनल में अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार नीरज महला ने कहा कि वह कॉलेज में छात्राओं को अधिक-से-अधिक सुविधाएं देना चाहती है. वह चाहती हैं कि छात्राएं आगे आएं और अपनी समस्याओं को खुलकर बताएं. उन्होंने कहा कि छात्राओं के प्रति जो माहौल खराब हो रहा है और उनका जो शोषण हो रहा है उसके खिलाफ छात्राओं को आवाज उठानी चाहिए.

नीरज महला ने कहा कि राजस्थान के अंदर महारानी महाविद्यालय के बाद सीकर जिले की राजकीय कन्या महाविद्यालय दूसरे नंबर की सबसे बड़ी कॉलेज है. उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव जीतने के बाद उनकी मांग रहेगी कि सैनिटरी पैड उपलब्ध करवाने के साथ साथ कॉलेज में छात्राओं के लिए एनसीसी (NCC) शुरू करवाई जाए. उन्होंने कहा कि ये उनकी प्राथमिकताएं होंगी.

ये भी पढ़ें - ह्यूमनॉइड मैडम 'अंतरा' से CM गहलोत की मुलाकात

ये भी पढ़ें - राजस्व विभाग का कारिंदा रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 7:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...