• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • वरमाला के ठीक पहले दुल्हन को छोड़ भाग गया दूल्हा, जानिए पूरा मामला

वरमाला के ठीक पहले दुल्हन को छोड़ भाग गया दूल्हा, जानिए पूरा मामला

वरमाला के बाद फेरों के इंतजार में बैठी रही दुल्हन, दूल्हा हुआ फुर्र

वरमाला के बाद फेरों के इंतजार में बैठी रही दुल्हन, दूल्हा हुआ फुर्र

सीकर जिले के तारपुरा गांव में बारात पहुंची. शादी की रस्में शुरू हो गईं. वरमाला और फेरों की रस्म के ठीक पहले दूल्हा और बाराती वहां से फुर्र हो गए. मामला तीन दिन पहले का है. दुल्हन फेरों का इंतजार ही करती रही.

  • Share this:
सीकर. सीकर (sikar) जिले के तारपुरा गांव में बारात पहुंची. शादी (marriage) की रस्में शुरू हो गईं. वरमाला और फेरों की रस्म के ठीक पहले दूल्हा और बाराती वहां से फुर्र हो गए. मामला तीन दिन पहले का है. दुल्हन फेरों का इंतजार ही करती रही और दूल्हा भाग निकला. मामला दहेज (dowry) को लेकर विवाद का बताया जा रहा है. इस पर दहेज लोभी दूल्हे को सबक सिखाने के लिए दुल्हन सोमवार को पुलिस अधीक्षक के समक्ष पहुंची और कार्रवाई की मांग की.

जानकारी के मुताबिक तारपुरा गांव के सुरजा राम जांगिड़ की बेटी सुभीता की शादी बुगाला गांव के रहने वाले अजय के साथ तय हुई थी. 3 जुलाई को शाम को अजय की बारात सुभीता के घर पहुंची. बारात में चाय नाश्ता किया और इसके बाद वरमाला का कार्यक्रम हुआ, लेकिन वरमाला के कार्यक्रम के दौरान ही दूल्हा पक्ष की दहेज की मांग जोर पकड़ने लगी. इसके बाद धीरे-धीरे बरात के लोग वहां से खिसकने लगे. कुछ देर बाद ही दूल्हा और उसके साथी भी वहां से चले गए और दुल्हन को छोड़ गए.

बताया गया है कि जब फेरों का वक्त हुआ तो दुल्हन के परिवार को इसकी जानकारी हुई. 2 दिन तक परिवार के स्तर पर बातचीत चलती रही. आखिर में जब कोई बात नहीं बनी तो सोमवार को उप जिला प्रमुख ताराचंद धायल के साथ यह परिवार पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचा. दुल्हन के पिता का कहना है कि दूल्हे के परिजनों ने उसके साथ दहेज को लेकर बातचीत की और गाली गलौज भी की. उसने कई बार उनके सामने हाथ जोड़े लेकिन नहीं माने और बारात लेकर चले गए.

दुल्हन ने पुलिस अधीक्षक के सामने गुहार लगाई और बताया कि पिछले एक साल से अजय उसके परिवार के संपर्क में था. अब उसे छोड़कर चला गया. उसने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए. इस मामले में दुल्हन का परिवार पुलिस पर भी आरोप लगा रहा है कि 2 दिन तक दादिया थाने में उनकी सुनवाई नहीं हुई. आखिर में उन्हें पुलिस अधीक्षक के पास आना पड़ा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज