लाइव टीवी

बिगड़े मौसम का कहर: सीकर में आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटे की दर्दनाक मौत

Ashok sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 12, 2019, 7:45 PM IST
बिगड़े मौसम का कहर: सीकर में आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटे की दर्दनाक मौत
आकाशीय बिजली का कहर सीकर के खंडेला इलाके के चौकड़ी गांव में बरपा.

प्रदेश में गुरुवार को बिगड़े मौसम (Bad Weather) के बीच सीकर जिले (Sikar district) में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे मां-बेटे की मौत (Mother and son death) हो गई. वहीं बेटी गंभीर रूप से घायल (Injured) हो गई.

  • Share this:
सीकर. प्रदेश में गुरुवार को बिगड़े मौसम (Bad  Weather) के बीच सीकर जिले (Sikar district) में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे मां-बेटे की मौत (Mother and son death) हो गई. वहीं बेटी गंभीर रूप से घायल (Injured) हो गई. पुलिस ने मां-बेटे के शवों का स्थानीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें परिजनों को सौंप दिया है. गंभीर रूप से घायल बेटी का इलाज (Treatment) चल रहा है. प्रदेश के मौसम में आए बदलाव के कारण नागौर और झुंझुनूं में ओलावृष्टि भी हुई है.

खंडेला इलाके में गिरी बिजली
जानकारी के अनुसार जिले में सुबह से ही मौसम बिगड़ा हुआ था. कई इलाकों में बारिश हुई. बिगड़े मौसम के बीच आकाशीय बिजली का कहर सीकर के खंडेला इलाके के चौकड़ी गांव में बरपा. वहां सुबिता, उसका बेटा गुरमीत और बेटी अंजू खेत में काम कर रहे थे. उसी दौरान तीनों पर आकाशीय बिजली गिर गई. इससे सुबिता और गुरमीत की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि अंजू गंभीर रूप से घायल हो गई. सूचना पर मौके ग्रामीण और पुलिस मौके पर पहुंचे और उन्हें खंडेला के राजकीय चिकित्सालय ले गए. वहां मां-बेटे को मृत घोषित कर दिया गया. अंजू को भर्ती कर लिया गया.

नागौर में जबर्दस्त ओलावृष्टि

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के कई इलाकों में गुरुवार को मौसम का मिजाज अचानक बिगड़ा. इसके चलते कई जगह बारिश और जबर्दस्त ओलावृष्टि हुई है. प्रदेश के नागौर और इसके जायल इलाके में जमकर हुई ओलवृष्टि से वहां बर्फ की सफेद चादर बिछ गई. इससे तापमान में भारी गिरावट आ गई जिससे सर्दी बढ़ गई. जबर्दस्त ओलावृष्टि के कारण बड़ी संख्या में पक्षियों के मारे जाने की भी सूचना है. वहीं शेखावाटी के झुंझ़नूं और चूरू में भी बारिश हुई है। वहां भी बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे सर्दी का असर बढ़ गया है.

नागौर बना कश्मीर: जबर्दस्त ओलावृष्टि, ओलों की चादर बिछी, पारा गिरा, ठंडक बढ़ी

मदरसा संचालक ने किया नाबालिग से रेप, आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 7:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर