लाइव टीवी

मौसम विभाग की चेतावनी, पढ़ें- राजस्थान के 12 जिलों में मौसम कैसा रहेगा?

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 4:58 PM IST
मौसम विभाग की चेतावनी, पढ़ें- राजस्थान के 12 जिलों में मौसम कैसा रहेगा?
कल मौसम कैसा रहेगा? मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की.

मौसम विभाग की चेतावनी में झुंझुनूं (Jhunjhunu), सीकर (Sikar) जिले के साथ अलवर (Alwar) और अजमेर (Ajmer) में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 4:58 PM IST
  • Share this:
जयपुर. मौसम विभाग की ओर से जारी मौसम की चेतावनी में पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों, खासकर शेखावाटी इलाके के एक-दो स्थानों पर तूफानी हवाओं, बिजली चमकने और ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है. सोमवार को झुंझुनूं (Jhunjhunu) और सीकर (Sikar) जिले में मेघगर्जन के साथ ओले गिर सकते हैं. मंगलवार को झुंझुनूं और सीकर के साथ अलवर (Alwar) और अजमेर (Ajmer) में भी मौसम का ऐसा ही हाल रहने का पूर्वानुमान है. यहां भी एक-दो स्थानों पर बिजली चमकने और ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है. झुंझुनूं और सीकर जिले के कुछ स्थानों पर बुधवार को भी मौसम का हाल ऐसा ही रह सकता है.

पश्चिमि राजस्थान के 4 जिलों में ओलावृष्टि की आशंका
सोमवार को पश्चिम राजस्थान के चार जिलों में मेघगर्जन के साथ एक दो स्थानों पर बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की आशंका जताई गई है. इससे प्रभावित जिलों में बीकानेर, चूरू, नागौर और हनुमानगढ़ बताया गया है. जबकि मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के करीब आधा दर्जन जिलों में मेघगर्जन के साथ एक दो स्थानों पर बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की आशंका है. प्रभावित होने वाले जिलों में बीकानेर (Bikaner), चूरू (Churu), नागौर (Nagaur), हनुमानगढ़ (Hanumangarh), जोधपुर (Jodhpur), पाली (Pali), बाड़मेर (Barmer) और गंगानगर (Ganganagar) शामिल हैं.

तापमान में गिरावट, रात में ठंडक का एहसास

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हवाओं का रुख बदला है. इनके चलते तापमान में बढ़ोतरी के बाद फिर से गिरावट देखी गई है. शुक्रवार को राजधानी जयपुर अधिकतम तापमान 28.3 और न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री पर पहुंच गया. इसके बाद एक बार फिर पहाड़ी क्षेत्र में हुई बर्फबारी से मौसम में बदल देखा गया है. रात के तापमान में गिरावट से हल्की सर्दी का एहसास होने लगा है.

ये भी पढ़ें- 

CM अशोक गहलोत ने की राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के इस्तीफे की मांग
Loading...

महिला सरपंच पर JCB से हमला, वारदात का VIDEO वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 4:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...