सीकर से जयपुर के बीच सप्ताह में 3 दिन चलेंगी दो ट्रेनें, टाइम टेबल जारी

जल्द ही सीकर से जयपुर के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है. सप्ताह में 3 दिन ट्रेन चलेगी. हालांकि ट्रेनों के संचालन को लेकर अभी कोई तारीख घोषित नहीं की गई है.

News18 Rajasthan
Updated: May 19, 2019, 12:21 PM IST
सीकर से जयपुर के बीच सप्ताह में 3 दिन चलेंगी दो ट्रेनें, टाइम टेबल जारी
फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: May 19, 2019, 12:21 PM IST
राजस्थान के सीकर जिले में शेखावाटी इलाके के लोगों के लिए रेलवे की ओर से एक अच्छी खबर है. जल्द ही सीकर से जयपुर के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है. इसके लिए रेलवे ने समय सारणी (टाइम टेबल) भी जारी कर दी है. बता दें कि इसके तहत सीकर से जयपुर के लिए सप्ताह में 3 दिन ट्रेन चलेगी. हालांकि ट्रेन चलने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है.

लिहाजा, रेलवे की समय सारणी के मुताबिक पहली ट्रेन सुबह 6 बजे सीकर से रवाना होगी, जो करीब 8.20 बजे ढहर का बालाजी स्टेशन पहुंचेगी. यही से ट्रेन फिर शाम करीब 7.25 बजे रवाना होकर 9.30 बजे वापस सीकर पहुंचेगी.

वहीं दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन जो सीकर से श्रीगंगानगर के बीच चलेगी वो सुबह करीब 6.45 बजे सीकर से रवाना होगी, जो सुबह 9 बजे ढहर का बालाजी पहुंचेगी. फिर वापसी में यह ट्रेन रात 8.45 बजे ढहर का बालाजी से रवाना होकर रात्रि 11.10 बजे सीकर पहुंचेगी. इस तरह सप्ताह में 3 दिन रोजाना दो ट्रेनों का संचालन होगा.

मालूम हो कि शेखावाटी के यात्रियों की काफी लंबे समय से मांग थी कि सीकर से जयपुर के बीच ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाए, जिसके लिए रेलवे ने पहल कर दी है. अभी तो रेलवे ने सिर्फ समय सारणी जारी की है. जल्द ही ट्रेनों के संचालन की तारीख भी जारी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें:- पुलिस के हत्थे चढ़ा आनंदपाल गैंग का गुर्गा विक्रम जाट

ये भी पढ़ें:- पैदा हुआ प्लास्टिक बेबी, छह लाख बच्चों के बीच एक ऐसा बच्चा लेता है जन्म

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीकर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...