Rajasthan : पति-पत्नी बनकर ठगती थीं दो महिलाएं, जानें कैसे फूटा भांडा

गुजरात के मेहसाणा से सीकर पुलिस ने ठगी की आरोपी इन दोनों महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

पति-पत्नी बनकर रहनेवाली इन महिलाओं का यह रहस्य किसी को नहीं था पता. इन पर आरोप है कि इन्होंने दर्जनों लोगों को लाखों का चूना लगाया है. गिरफ्तारी के बाद मेडिकल टेस्ट से पता चला कि ये दोनों महिलाएं हैं.

  • Share this:
सीकर. सीकर की दातारामगढ़ थाना पुलिस ने दो महिलाओं को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है. इन दोनों महिलाओं पर आरोप है कि इन्होंने दर्जनों लोगों को लाखों रुपये का चूना लगाया है. सबसे खास बात यह कि दोनों के महिला होने की जानकारी इनकी गिरफ्तारी से पहले किसी को नहीं थी. ये दोनों जहां भी किरायेदार के रूप में रहीं, पति-पत्नी की तरह रहीं. इनकी गिरफ्तारी के बाद जब इनकी मेडिकल कराई गई तो इनके महिला होने का राज खुला. ठगी की मास्टरमाइंड ये महिलाएं गुजरात की रहने वाली हैं.

रितु बेन पटेल सीकर में ऋतु भाई पटेल बनकर रह रही थी

पुलिस के मुताबिक, इनकी पहचान गुजरात की रहने वाली रितु बेन पटेल और दर्शना पंडित के रूप में हुई. आज तक रितु बेन पटेल ऋतु भाई पटेल बनकर रह रही थीं और दर्शना पंडित उसकी पत्नी बनी फिरती थीं. पति-पत्नी बन कर इन दोनों महिलाओं ने ठगी की बड़ी से बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है.

मकान मालिक को भी नहीं पता था इनका राज

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान ये दोनों महिलाएं एक टैक्सी ड्राइवर के साथ दातारामगढ़ इलाके के दलपतपुरा गांव आई थीं. यहां पर तेजाराम नाम के व्यक्ति के घर पर किराएदार के रूप में 9 महीने रहीं. इस दौरान यह बताती थीं कि इनका सीकर में कोई प्रोजेक्ट चल रहा है इसलिए यहां किराए पर रह रही हैं. तेजाराम के साथ-साथ आसपास के कई लोगों से भी इन्होंने जान-पहचान कर ली थी और एक दर्जन लोगों से लाखों रुपये ठग कर फरार हो गईं.

सीकर में की ठगी, फिर त्रिवेंद्रम में लोगों को बनाया शिकार

दातारामगढ़ से फरार होने के बाद दोनों महिलाएं त्रिवेंद्रम चली गईं और वहां भी कई लोगों को ठगी का शिकार बनाया. हर जगह इन्होंने फर्जी आईडी से कमरा लिया और अपना पता भी सही नहीं बताया. आखिरकार दांतारामगढ़ पुलिस को इनके गुजरात के मेहसाणा में होने की जानकारी मिली तो पुलिस ने दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी के बाद मेडिकल टेस्ट में खुला राज

इनको गिरफ्तार कर पुलिस जब थाने लेकर आई तो बातचीत के दौरान रितु भाई पटेल के स्त्री होने का शक हुआ. तब पुलिस ने इन दोनों का मेडिकल करवाया उसके बाद यह राज सामने आया कि रितु भाई पटेल जो खुद को दर्शना का पति बता रहा था, वह भी महिला है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.