Home /News /rajasthan /

अब राजस्थान में भी दीक्षित के आश्रम में 72 युवतियां मिलीं

अब राजस्थान में भी दीक्षित के आश्रम में 72 युवतियां मिलीं

वीरेन्द्र देव दीक्षित के राजस्थान में भी आश्रम संचालित हो रहे हैं.

वीरेन्द्र देव दीक्षित के राजस्थान में भी आश्रम संचालित हो रहे हैं.

वीरेन्द्र देव दीक्षित के राजस्थान स्थित आश्रम में पुलिस जांच के दौरान 72 युवतियां मिली.

    राजस्थान में सिरोही जिले के आबू रोड शहर थाना क्षेत्र स्थित वीरेन्द्र देव दीक्षित के आश्रम में शनिवार को पुलिस जांच के दौरान 72 युवतियां मिली.

    पुलिस के अनुसार आश्रम के प्रबंधक से युवतियों से संबंधित दस्तावेज मांगें गए हैं. हालांकि पुलिस को आश्रम की जांच में किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधयां नहीं नजर आई.
    थानाधिकारी मिठ्ठू लाल ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर कल आश्रम की जांच की गई थी. आश्रम में 72 युवतियां ठहरी हुई थीं. युवतियों से पूछताछ में पता चला कि सभी युवतियां अपने इच्छानुसार वहां रुकी हुई थी और उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं है.

    उन्होंने बताया कि आश्रम के कर्मियों और युवतियों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है. युवतियों ने पूछताछ में बताया कि वे स्वेच्छा से और आध्यात्मिक गतिविधियों के लिए आश्रम में रह रही है. उन्हें अपने परिजनों से मिलने दिया जाता है.

    दिल्ली वाले बाबा ने बदनाम कर दिया द्रौपदी का गांव

    सेक्स कांड के आरोपों से घिरा बाबा वीरेन्द्र देव दीक्षित यूपी के फर्रुखाबाद के कंपिल का रहने वाला है. यहीं पर बाबा ने अपना पहला आश्रम बनाया था. जिस कंपिल गांव पर आज बदनामी का दाग लग रहा है वो एक महान गांव माना जाता है.

    गांव में रहने वाले रीनेश गुप्ता बताते हैं कि राजा द्रुपद की बेटी द्रौपदी का स्वयंवर यहीं पर हुआ था. राजा द्रुपद ने इस इलाके को लड़ाई में जीता था. इतना ही नहीं यहां कपिल मुनि का आश्रम भी है. सैकड़ों लोग यहां दर्शन के लिए आते हैं.

    कहा तो ये भी जाता है कि कंपिल को जैन संप्रादाय के प्रथम तीर्थकार राजा ॠषभदेव ने कंपिल को बसाया था. लेकिन आज इस गांव की चर्चा दूसरे ही शब्दों में हो रही है. एक महान गांव आज सेक्स कांड के आरोपों से घिरे बाबा के नाम के साथ चर्चाओं में है.

    Tags: Rajasthan news, Sirohi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर