Home /News /rajasthan /

CDS बिपिन रावत का था राजस्थान से आध्यात्मिक कनेक्शन, आबूरोड में 2 दिन की थी साधना

CDS बिपिन रावत का था राजस्थान से आध्यात्मिक कनेक्शन, आबूरोड में 2 दिन की थी साधना

CDS Bipin Rawat Latest News: सीडीएस बिपिन रावत ने माउंट आबू में साधना करने की इच्छा जताई थी.

CDS Bipin Rawat Latest News: सीडीएस बिपिन रावत ने माउंट आबू में साधना करने की इच्छा जताई थी.

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat Latest News) की कुन्नूर (coonoor helicopter crash) के पास हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में दुखद मौत हो गई. सीडीएस रावत का राजस्थान से गहरा नाता रहा है. उन्होंने माउंट आबू में साधना भी की थी. बिपिन रावत का ब्रह्माकुमारी परिवार से गहरा लगाव था. जब बिपिन रावत सेनाध्यक्ष थे तब वे 30 दिसंबर, 2018 में ब्रह्माकुमारी संस्थान के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में आए थे.

अधिक पढ़ें ...

    प्रतीक कुमार.

    सिरोही. तमिलनाडु के कुन्नूर (coonoor helicopter crash) के पास हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat Helicopter Crash Latest Update) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat Latest News) की दुखद मौत हो गई. उनके निधन पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान की प्रमुख राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही हेलिकॉप्टर क्रैश में उनकी धर्मपत्नी समेत 14 लोगों की मौत पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. बिपिन रावत का ब्रह्माकुमारी परिवार से गहरा लगाव था. जब बिपिन रावत सेनाध्यक्ष थे तब वे 30 दिसंबर, 2018 में ब्रह्माकुमारी संस्थान के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में आए थे. उनके साथ उनकी धर्मपत्नी भी थीं.

    जनरल रावत ने दो दिन तक यहां रुककर ध्यान साधना और राजयोग भी सीखा था. उस दौरान उन्होंने कहा था कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान और सेना में एक समानता है. सेना दुश्मनों से रक्षा के लिए तत्पर रहती है और ब्रह्माकुमारी संस्थान मनुष्य के अन्दर छिपे अदृश्य दुश्मनों यानी बुराइयों को समाप्त करने का प्रयास कर रही है. सीडीएस चीफ रावत के पहले उनके पिताजी का भी ब्रह्माकुमारी संस्थान से जुड़ाव था और उनका नियमित आना जाना था. उनसे प्रेरित होकर वे भी आबू रोड आए थे. इस दुख की घड़ी में शोक संवेदना में दादी ने कहा कि बिपिन रावत का अचानक जाना सेना के लिए एक मुश्किल की घड़ी है.

    जालोर और जैसलमेर भी आए थे बिपिन रावत
    सीडीएस बिपिन रावत कुछ महीने पहले जालोर और जैसलमेर आए थे. जालोर में भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बन रही एयर स्ट्रिप के उद्घाटन के समय वे मौजूद थे. इस कार्यक्रम में राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी शामिल थे. बिपिन रावत राजनाथ सिंह के साथ वायुसेना स्टेशन जैसलमेर आए थे. 2017 में जैसलमेर आए तो यहां भी उन्होंने मिलिट्री स्टेशन पर हुए कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.

    ये भी पढ़ें: Bipin Rawat Helicopter Crash: एमपी के इस राजघराने से था CDS बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका का नाता

    गौरतलब है कि यह हादसा तब हुआ जब जनरल रावत कुन्नूर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वापस सुलूर लौट रहे थे. हेलिपैड से 10 मिनट की दूरी पर घने जंगलों के बीच हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. शुरुआती जानकारी में फिलहाल खराब मौसम को हादसे की वजह बताई जा रही है. बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में करीब 12 बजकर 20 मिनट पर बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस दौरान उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी उनके साथ थीं.

    Tags: Bipin Rawat, Bipin Rawat Helicopter Crash, Cds bipin rawat death, Mount abu, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर