Home /News /rajasthan /

बर्फबारी का असर राजस्थान पर भी, माउंट आबू में कोहरे के साथ बढ़ी ठंड

बर्फबारी का असर राजस्थान पर भी, माउंट आबू में कोहरे के साथ बढ़ी ठंड

माउंट आबू के पहाड़ों का एक दृश्य

माउंट आबू के पहाड़ों का एक दृश्य

सर्दी के एकाएक बढ़ने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. हिल स्टेशन माउंट आबू के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पिछले तीन दिनों से न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से अधिक था जो गिरकर 3.4 डिग्री दर्ज किया गया.

    देश के उत्तर भारत में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर पूरे राजस्थान में देखा जा रहा है. प्रदेश का एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू भी इससे अछूता नहीं है. हिल स्टेशन पर भी बर्फबारी का असर देखा जा रहा है. शीतलहर चलने से माउंट आबू में ठिठुरन बढ़ गई है. सर्दी के बढ़ने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री दर्ज किया गया है.

    पहाड़ी इलाकों में हो रही भारी बर्फबारी के चलते सिरोही जिले के माउंट आबू में भी शीतलहर चल पड़ी है. ठंडी हवाओं के साथ ठिठुरन बढ़ गई है, जिसके चलते सर्दी का असर देखा जा रहा है. ठंड के बढ़ने के कारण लोगों की दिनचर्या में खासा असर पड़ा है तो हिल स्टेशन पर घूमने के लिए आने वाले सैलानी देर सुबह तक होटलों में दुबके रहने के लिए मजबूर हैं. लोग सर्दी को भगाने के जतन में गर्म कपड़ों अलाव और धूप का सहारा ले रहे हैं.

    सर्दी के एकाएक बढ़ने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. हिल स्टेशन माउंट आबू के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पिछले तीन दिनों से न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से अधिक था जो गिरकर 3.4 डिग्री दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. पिछले दिनों अधिकतम तापमान 23 डिग्री से अधिक था जो गिरकर 19 डिग्री पर आ गया है. तापमान में हुई गिरावट से ठंड का प्रकोप देखा जा रहा है. मौसम विभाग की बात करें तो आने वाले दिनो में तापमान में और ज़्यादा गिरावट दर्ज की जाएगी. हिल स्टेशन पर शीतलहर के साथ साथ कोहरे का भी असर देखा जा रहा है.

    यह भी पढ़ें-  माउंट आबू में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

    यह भी पढ़ें-  राजस्थान में सर्दी ने दिखाने शुरू किए तेवर, सबसे ठंडा रहा माउंट आबू 

    Tags: Mount abu, Rajasthan news, Sirohi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर