होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थान: सिरोही से अहमदाबाद ले जाए जा रहे हवाला के 5.94 करोड़ रुपये जब्त, 10 घंटे लगे गिनने में

राजस्थान: सिरोही से अहमदाबाद ले जाए जा रहे हवाला के 5.94 करोड़ रुपये जब्त, 10 घंटे लगे गिनने में

सिरोही पुलिस ने इस मामले में साहिल प्रजापति, प्रवीण देवासी, छगनलाल और दलाराम को गिरफ्तार किया है.

सिरोही पुलिस ने इस मामले में साहिल प्रजापति, प्रवीण देवासी, छगनलाल और दलाराम को गिरफ्तार किया है.

Big hawala business disclosed in Rajasthan: सिरोही पुलिस ने राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर हवाला की करीब 6 करोड़ की नगदी बरा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सिरोही के माउंट आबू रीको इलाके में जब्त की नगदी
सिरोही जिले का शिवगंज है हवाला कारोबार का बड़ा हब
आयकर विभाग जोधपुर की टीम भी पहुंची पूछताछ करने के लिए

प्रतीक सोलंकी.

सिरोही. राजस्थान और गुजरात के बॉर्डर पर हवाला का कारोबार (Hawala business) जोरों पर है. सिरोही पुलिस ने गुजरात-राजस्थान की सरहद (Gujarat-Rajasthan border) पर बड़ी कार्रवाई कर हवाला की 5 करोड़ 94 लाख की नगदी बरामद कर जब्त की है. बरामद नगदी को गिनने में पुलिस को 10 घंटे लगे. जब्त की गई नगदी शिवगंज से दो कारों में भरकर अहमदाबाद ले जाई जा रही थी. कार्रवाई के बाद पुलिस ने इस संबंध में आयकर विभाग की टीम को भी बुला लिया. पुलिस ने इस मामले में नगदी ले जा रहे चार लोगों को पकड़ा है. नगदी अहमदाबाद में किस को हैंडओवर की जानी थी उसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया.

पुलिस के अनुसार कार्रवाई को अंजाम बुधवार को सिरोही के आबू रोड रीको थाना इलाके में दिया गया. सिरोही जिले में हवाला कारोबार के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इलाके में नाकाबंदी कर मावल के पास दो कारों को रुकवाया. दोनों कारों की तलाशी लेने पर उनमें भारी मात्रा में नगदी भरी हुई मिली. हवाला की यह नगदी कारों में सीटों के नीचे छिपाई हुई थी. कारों में करोड़ों रुपये देखकर पुलिस हैरान रह गई. कार सवार लोगों से नगदी के बारे में पूछा तो वे कुछ जवाब नहीं दे पाए.

जोधपुर से आयकर विभाग की टीम भी पहुंची
इस पर पुलिस दोनों कारों में सवार चारों आरोपियों को हिरासत में लेकर नगदी को अपने कब्जे में ले लिया. बाद में आरोपियों और नगदी को आबू रोड रीको थाने ले जाया गया. वहां पुलिस ने थाने में नगदी गिनने के लिए मशीन मंगवाई. पुलिस का नगदी की गिनती में पूरे 10 घंटे लगे. कार्रवाई के तत्काल बाद इसकी सूचना सूचना जोधपुर आयकर विभाग को दी गई. इस पर आयकर विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई. उसने भी आरोपियों से नगदी के बारे में पूछताछ की लेकिन वे कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए.

जब्त नगदी को गुजरात चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है
पुलिस ने नगदी ले जाते हुए जिन चार लोगों को पकड़ा है उनमें साहिल प्रजापति, प्रवीण देवासी, छगनलाल और दलाराम शामिल हैं. आरोपियों के तार सिरोही में हवाला का हब कहलाने वाले शिवगंज से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. यहां से हवाला की नगदी की खेप अक्सर अहमदाबाद भेजी जाती है. पुलिस और आयकर विभाग की टीम चारों आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है. हवाला में पकड़ी गई इस नगदी को गुजरात चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. यह नगदी आगे किसके हवाले की जानी थी इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है.

Tags: Crime News, Hawala money, Rajasthan news, Sirohi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें