मांउट आबू: भोजन की तलाश में मंदिर आया भालू, नहीं मिला तो बत्ती गुल करके चलता बना

खाने को कुछ नहीं मिला तो गुस्साये भालू ने मंदिर में लगी लाइट को छेड़ना शुरू कर दिया.
खाने को कुछ नहीं मिला तो गुस्साये भालू ने मंदिर में लगी लाइट को छेड़ना शुरू कर दिया.

सिरोही के माउंट आबू में एक भालू (Bear) भोजन की तलाश में मंदिर में घुस गया. इससे वहां मौजूद लोग मारे डर के वहां से चुपचाप खिसक लिये. लेकिन मंदिर (Temple) में जब भालू को खाने के लिये कुछ खास नहीं मिला तो वह वहां की लाइट बंद करके भाग गया.

  • Share this:
सिरोही. प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू (Mount Abu) में अक्सर जंगली जानवरों की आबादी क्षेत्र में आने की तस्वीरें सामने आती रहती हैं. ऐसी ही कुछ तस्वीर मंगलवार देर शाम की भी सामने आई है. यहां भालू (Bear) ने भोजन तलाश में मंदिर में प्रवेश किया. उसके बाद उसने भोजन ढूंढा, लेकिन जब कुछ खास नहीं मिला तो गुस्साया भालू मंदिर (Temple) की लाइट बंद करके वापस जंगल में भाग गया. इस पूरी घटना को एक राहगीर ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया. अब यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर शेयर किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार देर शाम को गुरुशिखर मार्ग पर स्थित वीरबाबा मंदिर में हुई. वहां एक भालू भोजन की तलाश में आया. भालू के आने से मंदिर में उपस्थित लोग मारे डर के वहां से खिसक लिये. भालू ने काफी देर तक मंदिर में खाने-पीने का सामान ढूंढा, लेकिन उसे ज्यादा कुछ नहीं मिला. इससे गुस्साये भालू ने मंदिर में लगी लाइट को छेड़ना शुरू कर दिया. उसने दो-तीन बार लाइट को बंद करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. आखिरकार कुछ देर बाद जब लाइट बंद हो गई तो भालू वहां से वापस जंगल की ओर भाग गया. यह पूरा नजारा वहां से गुजर रहे एक स्थानीय नागरिक ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया.

मिलिए राजस्‍थान के 'मास्‍क मैन' से, 26 वर्षों से कभी नहीं छोड़ा इसका साथ



कई बार ये भालू होटल आदि में घुस चुके हैं
उल्लेखनीय है कि माउंट आबू हिल स्टेशन पर भोजन की तलाश में अक्सर भालू और अन्य जंगली जानवर आते रहते हैं. भालुओं की इस आदत के कारण यहां लोगों में भय का वातावरण भी बना रहता है. कई बार ये भालू होटल आदि में घुस चुके हैं. वहीं कई बार आमजन हमला कर उन्हें घायल भी कर चुके हैं. इसके चलते लोग सतर्क रहते हैं. दूसरी तरफ आबादी क्षेत्र में भालुओं को घूमते देखकर बाहर से आने वाले पर्यटक रोमांचित होते हैं. हालांकि इलाके में वन्य जीवों की आमदरफ्त को देखते हुये वन विभाग की टीम भी हमेशा सतर्क रहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज