होम /न्यूज /राजस्थान /Mount Abu: गुलाबी सर्दी के साथ ही गुलजार हुआ राजस्थान का कश्मीर, 5000 से ज्यादा पर्यटक पहुंचे

Mount Abu: गुलाबी सर्दी के साथ ही गुलजार हुआ राजस्थान का कश्मीर, 5000 से ज्यादा पर्यटक पहुंचे

माउंट आबू के नजारे पर्यटकों को रोमांचित कर देते हैं.

माउंट आबू के नजारे पर्यटकों को रोमांचित कर देते हैं.

Rajasthan Tourism: राजस्थान के कश्मीर कहे जाने वाले माउंट आबू (Mount Abu) में गुलाबी सर्दी के साथ ही पर्यटकों (Tourists ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित है माउंट आबू
माउंट आबू राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन है
गुलाबी सर्दी के साथ ही माउंट की होटल हुए फुल

प्रतीक सोलंकी.

सिरोही. गुलाबी सर्दी के अहसास के साथ ही राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू (Mount Abu) में रौनक छाने लग गई है. राजस्थान और गुजरात के बॉर्डर पर सिरोही जिले में स्थित मरुधरा के पर्वतीय पर्यटन स्थल पर पर्यटकों (Tourists) की रेलमपेल  से पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के चेहरों पर मुस्कान दौड़ गई है. कोविड का साया हट जाने के कारण इस बार सर्दी के मौसम में यहां पर्यटन की बंपर सीजन के आसार जताए जा रहे हैं. माउंट आबू की फिजाओं में गुलाबी सर्दी के बीच धुंध देखने को मिल रही है. पर्यटक इन नजारों को देखने के लिए सुबह-सुबह ही नक्की झील पर आ डटते हैं.

माउंट आबू की वादियों में इस सीजन की पहली सर्दी शुरू हो चुकी है. तापमान में भारी गिरावट के कारण गर्मी छूमंतर हो गई है. पर्यटक इस सीजन की गुलाबी सर्दी का लुफ्त उठाने के लिए माउंट आबू की वादियों का रुख कर रहे हैं. माउंट आबू की होटलें फुल हैं. पहाड़ों पर लगातार बादलों और धुंध की लुकाछुपी देखने का नजारा रोमांच से भरा हुआ लग रहा है.

5000 से ज्यादा पर्यटक माउंट आबू पहुंचे
माउंट आबू की प्रसिद्ध नक्की झील और गुरु शिखर के ओरिया में कुमार वाडा में पर्यटकों का सुबह से ही जमावड़ा होने लगा है. सुबह की पहली किरण से पहले ही पर्यटक मौसम के इस बदलाव को देखने के लिए होटलों से बाहर आ जाते हैं. सोमवार को सुबह तक बीते 24 घंटों में 5000 से ज्यादा पर्यटक माउंट आबू घूमने के लिए आए. वहीं स्थानीय प्रशासन भी इन पर्यटकों को किसी प्रकार की समस्या ना हो इसको लेकर तैयारियों में जुट चुका है.

सूरज की लालिमा का नजारा पर्यटक अपने कैमरों में कैद कर रहे हैं
माउंट आबू में अलसुबह नक्की झील पर सूरज लालिमा का नजारा पर्यटक अपने कैमरों में कैद कर रहे हैं. प्रकृति के इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए देसी और विदेशी दोनों तरह के सैलानी माउंट आबू पहुंच रहे हैं. जैसे-जैसे सर्दी बढ़ेगी पर्यटकों की संख्या भी बढ़ती जाएगी. कोविड-19 का कोहरा छंटने के बाद पर्यटकों के बूम को देखकर माउंट के कारोबारियों की बांछे खिली हुई हैं. वे पर्यटकों की आवभगत में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

Tags: Mount abu, Rajasthan news, Sirohi news, Tourist Places, Tourist places in rajasthan

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें