Home /News /rajasthan /

सिरोही में नवजात को अस्पताल में भर्ती कराकर फरार हुए परिजन

सिरोही में नवजात को अस्पताल में भर्ती कराकर फरार हुए परिजन

सिरोही अस्पताल मेें उपचाराधीन नवजात। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

सिरोही अस्पताल मेें उपचाराधीन नवजात। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

बच्चे को दूध पिलाने के लिए मां की जरूरत होने पर जब उसे ढूंढा गया तो इसका खुलासा हुआ. बच्चे का जन्म आबूरोड अस्पताल में हुआ था.

    सिरोही जिला अस्पताल में मानवता को शर्मसार करने वाला बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक मां अस्पताल में बेटे को जन्म देने के बाद उसे छोड़कर चली गई. बच्चे को दूध पिलाने के लिए मां की जरूरत होने पर जब उसे ढूंढा गया तो इसका खुलासा हुआ. बच्चे का जन्म आबूरोड अस्पताल में हुआ था. बच्चे के कमजोर होने के कारण परिजन उसको सिरोही जिला अस्पताल लाए थे, लेकिन बच्चे को भर्ती कराने के बाद फरार हो गए. खास बात यह है कि आबूरोड और सिरोही दोनों अस्पतालों में परिजनों ने नाम पते गलत लिखवाए गए.

    पुलिस के अनुसार सनवाड़ा रोहिड़ा निवासी मुन्नी देवी पत्नी सुरेश गमेती भील को प्रसव पीड़ा होने पर 12 जून को आबूरोड के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया. वहां बच्चे का जन्म हुआ. समय पूर्व सात माह में ही बच्चे का जन्म होने के कारण वह कमजोर था. इस पर उसे सिरोही जिला अस्पताल रैफर किया गया. उसी दिन शाम 6 बजे एक महिला और दो पुरुषों ने उसे सिरोही अस्पताल में भर्ती कराया. एसएनसीयू वार्ड में भर्ती बच्चे की सेहत में सुधार होने पर 14 जून की शाम को मां का दूध पिलाने के लिए ड्यूटी पर तैनात नर्स ने परिजनों को ढूंढा तो वे नहीं मिले.

    दोनों अस्पतालों में नाम पता गलत दिया
    जिला अस्पताल प्रशासन ने आबूरोड अस्पताल को फोन किया तो पता चला प्रसूता को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इस पर जिला अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल स्थित पुलिस चौकी को सूचना दी. पुलिस ने अस्पताल में दर्ज पते के हिसाब से रोहिड़ा थाने को सूचना देकर परिजनों को यहां बुलवाना चाहा, लेकिन वहां पता चला कि उस नाम की कोई महिला ही नहीं है. आबूरोड अस्पताल में भी गलत नाम पता दिया लिखवाया गया था.

    बाल कल्याण समिति ने नवजात को लिया गोद
    नवजात के माता-पिता और परिजनों का पता नहीं चलने पर उसके पालन पोषण के लिए बाल कल्याण समिति को सूचना दी गई. बाल कल्याण समिति नवजात को अपने संरक्षण में लेने को तैयार हो गई. समिति ने अस्पताल पहुंच कर कागजी कार्रवाई पूरी की.

    Tags: Rajasthan news, Sirohi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर