लाइव टीवी

शहरी इलाके में मगरमच्छ को देख लोगों में मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

News18 Rajasthan
Updated: September 22, 2019, 3:08 PM IST
शहरी इलाके में मगरमच्छ को देख लोगों में मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू
रेस्क्यू के दौरान मगरमच्छ को काबू में करते कर्मचारी

सिरोही जिले के शहरी इलाके में आज मगरमच्छ आ गया, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना पाकर वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर काबू पाया.

  • Share this:
सिरोही. राजस्थान के सिरोही (Sirohi) जिले के शहरी इलाके में आज मगरमच्छ (Crocodile) आ गया, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. मगरमच्छ के आने की सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग (Forest Department) को दी. वन विभाग की रेस्क्यू टीम (Rescue Team) मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर काबू पाया.

दो घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा

मामला जिले के माउंट आबू (Mount Abu) के देलवाड़ा मार्ग का है. जानकारी के अनुसार मगरमच्छ आबादी वाले इलाके के नजदीक पहुंच गया था. मगरमच्छ को सड़क पर देख लोग घबरा गए, उन्होंने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी. कुछ देर बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और मगरमच्छ के रेस्क्यू का प्रयास किया. मौके पर पानी होने की वजह से रेस्क्यू टीम को समस्याओं का सामना करना पड़ा. तकरीबन 2 घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ का सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर दिया गया, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली.

वन विभाग के कर्मचारी मगरमच्छ को माउंट आबू के टैवर्स टैंक में छोड़ने के लिए ले जाते हुए
वन विभाग के कर्मचारी मगरमच्छ को माउंट आबू के टैवर्स टैंक में छोड़ने के लिए ले जाते हुए


माउंट आबू के टैवर्स टैंक में छोड़ा गया मगरमच्छ 

मगरमच्छ को पकड़ने के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने मगरमच्छ को माउंट आबू के टैवर्स टैंक में सुरक्षित छोड़ दिया. बता दें कि इससे पहले भी प्रदेश के कई जिलों में सड़कों पर मगरमच्छ आने के मामले सामने आए हैं.  रेस्क्यू के दौरान उप वन संरक्षक बालाजी करी के निर्देशन में रेंजर महेंद्र कुमार सक्सेना, रेंजर भरत सिंह, सहायक वनपाल राजेश बिश्नोई, मोहन राम चौधरी व रेस्क्यू टीम के महेंद्र दान, राजकुमार परमार, शिवा राणा  रमेश , महेंद्र सिंह परमार आदि मौके पर मौजूद रहे.

( सिरोही से अशोक शर्मा की रिपोर्ट )
Loading...

यह भी पढ़ें- यह भी पढ़ें-  डॉक्टर की मरीज को धमकी- 'पैसे नहीं दिए तो पैर में डाली रॉड वापस निकाल लूंगा', VIDEO वायरल

यह भी पढ़ें- यह भी पढ़ें- विधानसभा उपचुनाव का ऐलान: मंडावा और खींवसर सीट पर 21 अक्टूबर को होगा मतदान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 3:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...