लाइव टीवी
Elec-widget

माउंट आबू: रिहायशी इलाके में मगरमच्छ को देख लोगों में मचा हड़कंप, वन विभाग ने रेस्क्यू कर काबू में किया

News18 Rajasthan
Updated: November 12, 2019, 2:07 PM IST
माउंट आबू: रिहायशी इलाके में मगरमच्छ को देख लोगों में मचा हड़कंप, वन विभाग ने रेस्क्यू कर काबू में किया
6 फीट लंबे मगरमच्छ को काबू में करती वन विभाग की टीम

माउंट आबू (Mount Abu) में उस समय दहशत का माहौल हो गया, जब रिहायशी इलाके में एक 6 फीट लंबा मगरमच्छ(Crocodile) आ पहुंचा. मगरमच्छ को देखते ही लोगों में हड़कंप मच गया.

  • Share this:
सिरोही. राजस्थान के माउंट आबू (Mount Abu) में उस समय दहशत का माहौल हो गया, जब रिहायशी इलाके में एक  6 फीट लंबा मगरमच्छ(Crocodile) आ पहुंचा. मगरमच्छ को देखते ही लोगों में हड़कंप मच गया. देखते ही देखते लोगों की मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग (Forest Department)की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू (Rescue) करते हुए करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद काबू में किया.

लाल मंदिर के नजदीक आया था 6 फीट लंबा मगरमच्छ

जानकारी के मुताबिक माउंट आबू के रिहायशी इलाके में रविवार को लाल मंदिर के नजदीक एक 6 फीट लंबा मगरमच्छ आ पहुंचा, जिसके देखते ही लोगों में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तुरंत ही वन विभाग की टीम को दी. जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान की शुरुआत की मामले की गंभीरता को देखते हुए मामा ग्रुप के सदस्यों को मौके पर बुलाया, इसके बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया. करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को काबू में किया गया और उसे पकड़कर माउंट आबू के मिनी नक्की लेक में सुरक्षित छोड़ दिया गया.



मगरमच्छ को पकड़कर मिनी नक्की लेक में छोड़ा

बता दें कि माउंट आबू में इस मगरमच्छ के आने की घटना यह तीसरी घटना है, क्योंकि माउंट आबू के टेवर टैंक में मगरमच्छ मौजूद हैं, ऐसे में मगरमच्छों के टेरिटरी को लेकर समस्या रहती हैं, जिसके चलते मगरमच्छ शहरी इलाकों का रुख कर रहे हैं. मगरमच्छ का पूर्व में भी कई बार रेस्क्यू किया जा चुका है. इस मौके पर वन विभाग के राजेश विश्नोई स्वरूपा राम एवं मामा ग्रुप के शिवा राणा चार्ली जालम सिंह समेत रेस के सदस्य मौजूद रहे.

( माउंट आबू  से कमलेश प्रजापत की रिपोर्ट )
Loading...

यह भी पढ़ें- जब घर में घुसा कोबरा तो परिजनों ने लाठी डंडों से किया हमला, देखें VIDEO

यह भी पढ़ें- मेडिकल कॉलेज के पीजी होस्टल में निकला 7 फीट लंबा सांप, रेजिडेंट डॉक्टरों की अटकी सांस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 1:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...