Home /News /rajasthan /

police contributed in widow marriage 8 tola of silver and 11 thousand rupees gave in mayara nodps

विधवा बेटी की पुलिसकर्मियों ने कराई धूमधाम से शादी, 8 तोला चांदी और 11 हजार रुपये से भरा मायरा

सिरोही पुलिस ने विधवा महिला की बेटी का मायरा भरा है. साथ ही 11 हजार रुपये के साथ जेवर भी भेंट किए हैं.

सिरोही पुलिस ने विधवा महिला की बेटी का मायरा भरा है. साथ ही 11 हजार रुपये के साथ जेवर भी भेंट किए हैं.

राजस्थान के सिरोही जिले में पुलिस ने ऐसा काम किया कि अब हर जगह उनकी तारीफ हो रही है. सिरोही जिले के महिला थाने में लांगरी का काम करने वाली एक विधवा की बेटी शांति देवी का मायरा पुलिस ने भरा है. इस थाने के पूरे स्टाफ ने शांति देवी को 8 तोला चांदी और 11 हजार रुपये मायरे में भेंट किए हैं. अब पुलिस के इस काम की चारों तरफ तारीफ हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

प्रतीक कुमार सोलंकी, सिरोही. राजस्थान के सिरोही जिले में पुलिस ने विधवा महिला की बेटी की धूमधाम से शादी कराई. इतना ही नहीं, पुलिस ने 8 तोला चांदी और 11 हजार रुपये नगद देकर मायरा भरा. साथ ही कपड़े और बर्तन भी पुलिस ने शादी में भेंट किए. दरअसल महिला पुलिस थाने में लांगरे का काम करने वाली विधवा शांति देवी की बेटी की शादी 13 मई को है. विधवा की बेटी का मायरा भरने के लिए कोई नहीं था. यह बात जब पुलिस स्टाफ को पता चली तो उन्होंने मायरा भरने का फैसला लिया. विधवा महिला की बेटी की शादी में डीएसपी कार्यालय की तरफ से पूरा सहयोग दिया गया.

इस मायरे की सभी जगह तारीफ हो रही है. पुलिस ने युवती की शादी में गाजे बाजे के साथ फूल माला पहनाकर नए जीवन की शुभकामनाएं दीं. युवती के घर पुलिस स्टाफ को देखकर उसके पड़ोसी भी हैरान रह गए. पुलिस ने मायरे के तौर पर 8 तोला वजनी चांदी के जेवर 11 हजार रुपये नगद भेंट किए. साथ ही कपड़े और बर्तन के लिए भी पूरे विभाग ने सहयोग किया. पुलिसकर्मियों ने मिलकर 5 हजार रुपए भेंट किए. साथ ही गाजे बाजे के साथ फूल माला लेकर विधवा शांति देवी का मायरा भरा गया.

अनोखी पहल की हो रही चारों तरफ चर्चा
सिरोही जिले में इस तरह की अनोखी पहल की चर्चा है. साथ ही परिवार को आर्थिक मदद के साथ विधवा महिला की बेटी शांती देवी का भी जीवन उज्जवल करने का प्रयास किया है. अब पुलिस के इस कार्य की चारों तरफ सराहना हो रही है. लोगों का कहना है कि इस प्रकार की पहल से लोगों के मन में पुलिस के प्रति सम्मान बढ़ेगा.

महिला थाने की एसआई ने बताया कि विधवा महिला की बेटी शांती देवी की 13 मई को शादी है. विधवा महिला के परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह परेशान थी. महिला ही परिवार का गुजारा करती थी. वह महिला थाने में लांगरी का काम कर अपना घर चलाती है. अब इसी थाने के पुलिसकर्मियों ने आगे आकर महिला की बेटी का जीवन सुधारने में अहम योगदान निभाया है.

Tags: Rajasthan news, Sirohi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर