Home /News /rajasthan /

police sub inspector seema jakhar arrested allegation of collusion with drugs mafia bribe taken of 10 lakh rupees rjsr

बर्खास्त SI सीमा जाखड़ गिरफ्तार, कभी 'लेडी सिंघम' के नाम से थी मशहूर; जानिए पूरा मामला

बर्खास्त पुलिस उप निरीक्षक सीमा जाखड़ पाली जिले में भी कई मामलों में विवादों में रह चुकी थी.

बर्खास्त पुलिस उप निरीक्षक सीमा जाखड़ पाली जिले में भी कई मामलों में विवादों में रह चुकी थी.

Seema Jakhar Arrested: सिरोही जिले के बरलूट थाने की एसएचओ रहते हुये 10 लाख रुपये लेकर ड्रग्स माफिया (Drugs mafia) को फरार कराने की आरोपी राजस्थान पुलिस की बर्खास्त सब इंस्पेक्टर पूजा जाखड़ (Terminate Police Sub Inspector Seema Jakhar) को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. रिश्वत लेकर ड्रग माफिया को फरार कराने का मामला सामने आने के बाद सीमा जाखड़ को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. सीमा जाखड़ को उसके जोधपुर स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया.

अधिक पढ़ें ...

प्रतीक सोलंकी.

सिरोही. राजस्थान पुलिस की बर्खास्त पुलिस उप निरीक्षक सीमा जाखड़ (Terminate Police Sub Inspector Seema Jakhar) को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. सीमा जाखड़ पर गुजरात से सटे सिरोही जिले के बरलूट थाने की थानाप्रभारी रहते हुये रिश्वत लेकर ड्रग्स माफिया (Drugs mafia) को फरार करने का आरोप है. भ्रष्टाचार के आरोप में पुलिस सेवा से बर्खास्त की गई सीमा जाखड़ को रविवार को गिरफ्तार करके स्वरूपगंज पुलिस थाने लाया गया. वहां सीमा जाखड़ से पूछताछ की जा रही है. सीमा जाखड़ को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जायेगा.

सिरोही पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि सीमा जाखड़ को जोधपुर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है. सीमा जाखड़ 10 लाख रुपये लेकर तस्कर को छोड़ने को लेकर विवादों में रही थी. उसके बाद में उसका तस्कर को भगाने का एक सीसीटीवी फुटेज में सामने आया था. जांच में दोषी पाये जाने पर सीमा जाखड़ को बाद में पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था.

पाली जिले में पदस्थापन के दौरान भी विवादों में रह चुकी थी
कभी लेडी सिंघम के नाम से मशहूर रही सीमा जाखड़ बरलूट थानाप्रभारी रहने से पहले पाली जिले के सांडेराव थाने में थानाप्रभारी रहते हुये भी विवादों में रह चुकी थी. उससे पहले सोजत में भी विवादों में रह चुकी है. बरलूट में मादक पदार्थ तस्करी के आरोपी से दस लाख रुपये लेकर योजनाबद्ध तरीके भगाने के मामले में सीमा जाखड़ के साथ ही दो अन्य पुलिसकर्मियों को भी पुलिस सेवा से बर्खास्त किया गया था.

राजस्थान पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी
सीमा जाखड़ का भ्रष्टाचार से जुड़ा यह मामला सामने आने के बाद राजस्थान पुलिस की काफी किरकिरी हुई. पुलिस महकमे ने इस मामले तत्काल कार्रवाई करते हुये पहले सीमा जाखड़ को बरलूट थानाप्रभारी के पद से हटा दिया था. बाद में जांच में आरोपों की पुष्टि होने पर पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. इस घटना के तुरंत बाद ही सीमा जाखड़ की शादी हुई थी. सीमा जाखड़ के राजनीतिक रसूख भी काफी ऊंचे रहे हैं. उसकी शादी में भी कई स्थानीय नेता शामिल हुये थे. सीमा जाखड़ की शादी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में काफी दिनों तक वायरल होते रहे थे.

Tags: Crime News, Rajasthan news, Rajasthan police, Sirohi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर