Home /News /rajasthan /

NSUI प्रदेश महासचिव प्रकाश गोदारा RSMSSB VDO पेपर लीक केस में गिरफ्तार, 15-15 लाख में बेचा पर्चा

NSUI प्रदेश महासचिव प्रकाश गोदारा RSMSSB VDO पेपर लीक केस में गिरफ्तार, 15-15 लाख में बेचा पर्चा

एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव प्रकाश गोदारा (पीली टीशर्ट) को पेपर लीक कराने वाले गिरोह का सरगना बताया जा रहा है.

एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव प्रकाश गोदारा (पीली टीशर्ट) को पेपर लीक कराने वाले गिरोह का सरगना बताया जा रहा है.

NSUI General Secretary Prakash Godara Arrested: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की ओर से हाल में आयोजित ग्राम विकास अधिकारी भर्ती यानी वीडीओ (VDO Exam) का पेपर लीक भी लीक हो गया है. इस मामले में NSUI के महासचिव प्रकाश गोदारा को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पेपर को अभ्यर्थियों को 15-15 लाख रुपये में बेचा गया था. पुलिस ने इस मामले में गोदारा समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पेपर लीक का यह मामला में सिरोही में पकड़ी गई डमी कैंडिडेट इंदुबाला के बाद सामने आया. उसके बाद इस नकल गिरोह के तार आगे खुले.

अधिक पढ़ें ...

    प्रतीक सोलंकी.

    सिरोही. एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव प्रकाश गोदारा (Prakash Godara) को ग्राम विकास अधिकारी भर्ती यानी वीडीओ (VDO Exam) के पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया गया है. NSUI कांग्रेस से जुड़ा छात्र का संगठन है. इस परीक्षा का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की ओर से हाल में किया गया था. हाल ही में दो दिन तक चार चरणों में हुई इस परीक्षा में करीब 14.92 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

    प्रकाश गोदारा पेपर लीक कराने वाले गिरोह का सरगना बताया जा रहा है. उसने अभ्यर्थियों को आंसर शीट देने का 15-15 लाख रुपये में सौदा किया था. प्रारंभिक जांच में तीन लोगों से पैसे लेने की बात सामने आई है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. पेपर लीक का यह मामला में सिरोही में पकड़ी गई डमी कैंडिडेट इंदुबाला के बाद सामने आया. उसके बाद इस नकल गिरोह के तार आगे खुले.

    27 दिसंबर को पहली पारी का पेपर आउट करवाया
    पुलिस के अनुसार इंदु बाला से हुई पूछताछ में उसने बताया कि पेपर आउट करने वाले गिरोह के सदस्यों ने 27 दिसंबर को पहली पारी का पेपर आउट करवाया था. व्हाट्सएप के जरिये आंसर शीट भेजी गई थी. बाद में जांच में सामने आया कि सांचौर के जलाता में रहने वाले महिला के पति लादूराम विश्नोई, एनएसयूआई महासचिव प्रकाश गोदारा, राजू ईरान और प्रकाश बे रानी ने मिलकर पेपर आउट किया था.

    15-15 लाख रुपये में सौदा तय किया
    इसके लिये आरोपी गोदारा ने प्रश्न पत्र और आंसर शीट दिलवाने के लिये अभ्यर्थियों से 15-15 लाख रुपये में सौदा तय किया था. आरोपी ने व्हाट्सएप पर आंसर शीट भेजने की बात को स्वीकार की है. मामला सामने आते ही आरोपी प्रकाश गोदारा गुजरात भागने की फिराक में था. लेकिन एसपी धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने उसे धरदबोचा.

    यूं पकड़ में आया सरगना
    पुलिस ने बताया कि सिरोही में सोमवार रात को संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही थी. तभी रात को 10.30 बजे बिना नंबर की एक काली एसयूवी कार घूमती हुई पाई गई. गाड़ी को रोकने पर चालक मौके से भाग खड़ा हुआ. कुछ देर की मशक्कत के बाद नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने गाड़ी को रोक लिया गया और पेपर आउट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया. प्रकाश गोदारा जालोर के सांचोर का रहने वाला है.

    Tags: Rajasthan news, Sirohi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर