Home /News /rajasthan /

लव जिहाद के विरोध में सरकारी कॉलेज पर फहरा दिया भगवा झंडा

लव जिहाद के विरोध में सरकारी कॉलेज पर फहरा दिया भगवा झंडा

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सरकारी कॉलेज में भगवा झंडा टांग दिया.

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सरकारी कॉलेज में भगवा झंडा टांग दिया.

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सरकारी कॉलेज में भगवा झंडा टांग दिया.

    राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड कस्बे में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सरकारी कॉलेज में भगवा झंडा टांग दिया. मामला लव जिहाद से जुड़ा बताया जा रहा है और विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता यहां एक रैली के रूप में प्रिंसिपल को ज्ञापन देने पहुंचे थे.

    केसरगंज से निकली यह रैली गवर्नमेंट कॉलेज पहुंची और वहां कॉलेज परिसर में असामाजिक तत्वों के जमावड़े और छात्रों को नशे का आदी बनाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया. लव जिहाद के खिलाफ भी नारेबाजी की गई. इस दौरान रैली में शामिल किसी युवक ने कॉलेज बिल्डिंग पर भगवा झंडा लगा दिया.

    सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो में इस रैली के दौरान कॉलेज परिसर में कुछ युवक एक स्कूटर को उठाकर परिसर से बाहर ले जाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में पुलिसकर्मी भी कॉलेज परिसर में खड़े नजर आ रहे हैं. आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में कॉलेज कर्मचारियों के स्कूटर परिसर से बाहर फेंक दिए थे. हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई शिकायत या मामला दर्ज नहीं हुआ है. उधर, प्रदर्शनकारियों के अनुसार पार्किंग परिसर से बाहर बनाई हुई है और स्कूटर प्रिंसिपल की रजामंदी के बाद बाहर रखवाए गए.

    बजरंग दल के प्रांत संयोजक अशोक सिंह राजावत ने बताया कि कॉलेज परिसर में कार्यकर्ता प्रिंसिपल को ज्ञापन देने गए थे. वहां किसी कार्यकर्ता ने ध्वज लगा दिया होगा. लेकिन वाहनों को कॉलेज परिसर से बाहर फेंकने के आरोप गलत हैं.

    बजरंग दल प्रदेश संयोजक इन्द्रजीत सिंह राजगुरू के अनुसार गवर्नमेंट कॉलेज में बाहरी तत्वों के बने रहने पर रोष जताया गया था. कॉलेज परिसर लव जिहाद का अड्‌डा बन गया था. इस बात को लेकर प्रिंसिपल को ज्ञापन भी दिया गया. यहां किसी भी तरह की तोड़ फोड़ नहीं की गई. इंद्रजीत ने बताया, 'मैं खुद मंगलवार को मौके पर था और हमने कॉलेज प्रशासन के सामने पिछले कुछ समय से परिसर में नशीली दवाइयों के मसले, पार्किंग विवाद, बाहरी युवकों का प्रवेश और फर्जी आईकार्ड बनाने आदि मुद्दों पर ज्ञापन दिया था.'

    जानकारी के अनुसार केसरगंज स्थित राम झरोखा मंदिर में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल अन्य संगठन के कार्यकर्ता एकत्रित हुए तथा रैली निकाली. उन्होंने गवर्नमेंट कॉलेज में असामाजिक तत्वों द्वारा कॉलेज के विद्यार्थियों को परेशान करने, कॉलेज परिसर में असमाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए प्रिंसिपल को ज्ञापन दिया. इसमें कहा गया कि असामाजिक तत्वों द्वारा कॉलेज के छात्रों को विभिन्न प्रकार की नशीली वस्तुओं का आदी बनाया जा रहा है, जिससे छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है.

    इन दिनों कॉलेज परिसर में अंकतालिका और अन्य डॉक्यूमेंट लेने के लिए छात्र-छात्राओं के साथ उनके परिजन भी आते रहते हैं. उन्हें ज्ञापन मिला है लेकिन यहां नशे और असामाजिक तत्वों के जमा होने की जानकारी नहीं है. फिर भी यदि ऐसा हो रहा है तो उस पर कॉलेज की कमेटी स्वयं कार्रवाई करेगी.
    रंजना जायसवाल, कार्यवाहक प्रिंसिपल, गवर्नमेंट कॉलेज

    Tags: Bajrang dal, Rajasthan news, Sirohi news, Vishwa hindu parishad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर