लाइव टीवी

लव जिहाद के विरोध में सरकारी कॉलेज पर फहरा दिया भगवा झंडा

News18Hindi
Updated: December 13, 2017, 1:59 PM IST
लव जिहाद के विरोध में सरकारी कॉलेज पर फहरा दिया भगवा झंडा
विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सरकारी कॉलेज में भगवा झंडा टांग दिया.

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सरकारी कॉलेज में भगवा झंडा टांग दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2017, 1:59 PM IST
  • Share this:
राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड कस्बे में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सरकारी कॉलेज में भगवा झंडा टांग दिया. मामला लव जिहाद से जुड़ा बताया जा रहा है और विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता यहां एक रैली के रूप में प्रिंसिपल को ज्ञापन देने पहुंचे थे.

केसरगंज से निकली यह रैली गवर्नमेंट कॉलेज पहुंची और वहां कॉलेज परिसर में असामाजिक तत्वों के जमावड़े और छात्रों को नशे का आदी बनाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया. लव जिहाद के खिलाफ भी नारेबाजी की गई. इस दौरान रैली में शामिल किसी युवक ने कॉलेज बिल्डिंग पर भगवा झंडा लगा दिया.

सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो में इस रैली के दौरान कॉलेज परिसर में कुछ युवक एक स्कूटर को उठाकर परिसर से बाहर ले जाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में पुलिसकर्मी भी कॉलेज परिसर में खड़े नजर आ रहे हैं. आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में कॉलेज कर्मचारियों के स्कूटर परिसर से बाहर फेंक दिए थे. हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई शिकायत या मामला दर्ज नहीं हुआ है. उधर, प्रदर्शनकारियों के अनुसार पार्किंग परिसर से बाहर बनाई हुई है और स्कूटर प्रिंसिपल की रजामंदी के बाद बाहर रखवाए गए.

बजरंग दल के प्रांत संयोजक अशोक सिंह राजावत ने बताया कि कॉलेज परिसर में कार्यकर्ता प्रिंसिपल को ज्ञापन देने गए थे. वहां किसी कार्यकर्ता ने ध्वज लगा दिया होगा. लेकिन वाहनों को कॉलेज परिसर से बाहर फेंकने के आरोप गलत हैं.

बजरंग दल प्रदेश संयोजक इन्द्रजीत सिंह राजगुरू के अनुसार गवर्नमेंट कॉलेज में बाहरी तत्वों के बने रहने पर रोष जताया गया था. कॉलेज परिसर लव जिहाद का अड्‌डा बन गया था. इस बात को लेकर प्रिंसिपल को ज्ञापन भी दिया गया. यहां किसी भी तरह की तोड़ फोड़ नहीं की गई. इंद्रजीत ने बताया, 'मैं खुद मंगलवार को मौके पर था और हमने कॉलेज प्रशासन के सामने पिछले कुछ समय से परिसर में नशीली दवाइयों के मसले, पार्किंग विवाद, बाहरी युवकों का प्रवेश और फर्जी आईकार्ड बनाने आदि मुद्दों पर ज्ञापन दिया था.'

जानकारी के अनुसार केसरगंज स्थित राम झरोखा मंदिर में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल अन्य संगठन के कार्यकर्ता एकत्रित हुए तथा रैली निकाली. उन्होंने गवर्नमेंट कॉलेज में असामाजिक तत्वों द्वारा कॉलेज के विद्यार्थियों को परेशान करने, कॉलेज परिसर में असमाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए प्रिंसिपल को ज्ञापन दिया. इसमें कहा गया कि असामाजिक तत्वों द्वारा कॉलेज के छात्रों को विभिन्न प्रकार की नशीली वस्तुओं का आदी बनाया जा रहा है, जिससे छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है.

इन दिनों कॉलेज परिसर में अंकतालिका और अन्य डॉक्यूमेंट लेने के लिए छात्र-छात्राओं के साथ उनके परिजन भी आते रहते हैं. उन्हें ज्ञापन मिला है लेकिन यहां नशे और असामाजिक तत्वों के जमा होने की जानकारी नहीं है. फिर भी यदि ऐसा हो रहा है तो उस पर कॉलेज की कमेटी स्वयं कार्रवाई करेगी.
रंजना जायसवाल, कार्यवाहक प्रिंसिपल, गवर्नमेंट कॉलेज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2017, 12:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...