Home /News /rajasthan /

Rajya Sabha Elections: गुजरात कांग्रेस के MLAs की आबूरोड में बाड़ाबंदी, BJP ने उठाया ये कदम

Rajya Sabha Elections: गुजरात कांग्रेस के MLAs की आबूरोड में बाड़ाबंदी, BJP ने उठाया ये कदम

पुलिस ने बीजेपी के परिवाद को जांच में रखा है.

पुलिस ने बीजेपी के परिवाद को जांच में रखा है.

राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) के मद्देनजर अपने विधायकों की बाड़ाबंदी करने में जुटी गुजरात कांग्रेस (Gujarat congress) के 22 विधायकों को सिरोही जिले के आबूरोड स्थित एक रिसोर्ट में ठहराया है. इसका स्थानीय बीजेपी इकाई ने विरोध दर्ज करवाया है.

अधिक पढ़ें ...
सिरोही. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) के मद्देनजर अपने विधायकों की बाड़ाबंदी करने में जुटी गुजरात कांग्रेस (Gujarat congress) के 22 विधायकों को सिरोही जिले के आबूरोड स्थित एक रिसोर्ट में ठहराया है. इसका स्थानीय बीजेपी इकाई ने विरोध दर्ज करवाया है. पार्टी के जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित के नेतृत्व में पार्टी के पदाधिकारियों ने आबूरोड सदर थाने में इस संबंध में परिवाद (Complaint) दिया है. पुरोहित का कहना है कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को होटल में रखा है. एक तरफ राज्य सरकार का कहना है कि वह COVID-19 के बारे में सतर्क हैं, लेकिन वह अपने 22 विधायकों को यहां लायी है. इसकी शिकायत दी गई है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

22 विधायकों को रखा गया है रिसोर्ट में
गुजरात में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने हैं. कांग्रेस को वहां क्रॉस वोटिंग का खतरा सता रहा है. इसलिए गुजरात कांग्रेस के 22 विधायकों की राजस्थान-गुजरात सीमा पर स्थित आबूरोड के एक रिसोर्ट में बाड़ेबंदी की गई है. पहले इन विधायकों को जयपुर ले जाने की अटकलें थी, लेकिन बाद में इस प्रोग्राम को कैंसिल कर दिया गया. लॉकडाउन के बावजूद रिसोर्ट में विधायकों को ठहराने जाने पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है.

7 जून को लाया गया था विधायकों को
उल्लेखनीय है कि गुजरात से इन विधायकों को 7 जून को आबूरोड़ के जाम्बुडी स्थित वाइल्ड विंडस रिसोर्ट में लाया गया था. उसके बाद अगले दिन बीजेपी जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पदाधिकारी सदर थाने पहुंचे और इसकी शिकायत दी. पुलिस ने बीजेपी के परिवाद को जांच में रखा है. अभी तक इस संबंध में किसी तरह का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. वहीं स्थानीय कांग्रेस के नेता गुजरात के विधायकों की आवभगत में जुटे हुए हैं.

राजस्थान में पहले भी की गई है बाड़ेबंदी
इससे पूर्व भी जब-जब कांग्रेस के सामने अन्य राज्यों में इस तरह का राजनीतिक संकट आया तब-तब का वहां के विधायकों को तोड़फोड़ से बचाने के लिए उनकी राजस्थान में बाड़ाबंदी की गई. कांग्रेस आलाकमान राजनीतिक संकट के समय हर बार राजस्थान कांग्रेस पर ही भरोसा करता रहा है. राजस्थान में भी आगामी 19 जून को राज्यसभा की 3 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. यहां भी चुनाव के लिए कांग्रेस अपने विधायकों को लेकर सतर्कता बरत रही है.





Rajasthan: अशोक गहलोत सरकार 43 लाख लोगों को देगी 2 महीने का 'फ्री' राशन, 12 जून से होगा वितरण

Rajya Sabha Elections: निर्दलीय विधायकों को साधने में जुटी BJP, दे रही ये ऑफर!

Tags: BJP, Congress, Rajasthan news, Rajasthan News Update, Sirohi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर