Home /News /rajasthan /

seema jakhar to be presented in court today arrested from jodhpur on sunday dismissed by rajasthan police from si post rjsr

सीमा जाखड़ को आज किया जायेगा कोर्ट में पेश, 10 लाख की डील कर फरार कराया था तस्कर को!

सीमा जाखड़ के साथ तस्कर से मिलीभगत के आरोप में तीन और पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया गया था.

सीमा जाखड़ के साथ तस्कर से मिलीभगत के आरोप में तीन और पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया गया था.

बर्खास्त पुलिस उप निरीक्षक सीमा जाखड़ गिरफ्तार: राजस्थान के सिरोही जिले के बरलूट थानाप्रभारी के पद पर रहते हुये ड्रग माफिया को भगाने के आरोप में पुलिस सेवा से बर्खास्तगी के बाद गिरफ्तार की गई सब इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ (Seema Jakhar) को आज कोर्ट में पेश किया जायेगा. जानिये क्या है पूरा प्रकरण और इसमें क्या भूमिका रही थी सीमा जाखड़ की.

अधिक पढ़ें ...

सिरोही. राजस्थान पुलिस की बर्खास्त पुलिस सब इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ (Seema Jakhar) को आज कोर्ट में पेश किया जायेगा. सीमा जाखड़ को एक दिन पहले रविवार को उसके जोधपुर स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया था. सीमा जाखड़ पर तस्कर से 10 लाख रुपये लेकर उसे फरार कराने का आरोप है. ड्रग माफिया की फरारी में सीमा जाखड़ की भूमिका सामने आने के बाद उसे पहले बरलूट थानाप्रभारी के पद से हटाया गया था. उसके बाद सीमा को निलंबित किया गया था. मामले की जांच में सीमा जाखड़ की भूमिका पूरी तरह से साफ हो जाने के बाद में उसे राजस्थान पुलिस सेवा से बर्खास्त (Dismissed) कर दिया गया था.

बीते साल सिरोही जिले के बरलूट थाने में हुये इस प्रकरण में राजस्थान पुलिस को काफी किरकिरी झेलनी पड़ी थी. उस समय सीमा जाखड़ बरलूट थाने की इंचार्ज थी. उस समय सीमा जाखड़ के इस कृत्य में थाने के तीन कांस्टेबल ओमप्रकाश, सुरेश कुमार और हनुमानाराम भी उसके साथ थे. मामले में उनकी भूमिका भी पूरी तरह से सामने आने पर उन्हें भी पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. अब सीमा जाखड़ की गिरफ्तारी के बाद इस मामले के शेष आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी का इंतजार किया जा रहा है.

14 नवंबर की रात को हुआ था पूरा घटनाक्रम
उल्लेखनीय है कि गत वर्ष 14 नवंबर रात 8 बजे बतौर बरलूट थानाधिकारी सीमा जाखड़ ने गुजरात नंबर की एक लग्जरी कार में डोडा-पोस्त बरामद किया था. लेकिन इस कार्रवाई को थाने में कागजों में 15 नवंबर सुबह 5 का बताया गया. पुलिस रिपोर्ट में सुबह 5.50 बजे कार के आने और नाकाबंदी तोड़कर भाग जाना बताया गया था. जबकि जांच में सामने आया था कि पुलिस ने जावाल नदी में नाकाबंदी कर तस्करों की कार पीछा कर पकड़ी थी. उसमें से रमेश फरार हो गया था. तस्करी के आरोपी दिनेश खीचड़ को पुलिस ने एक रेस्टोरेंट के पास से पकड़ लिया था.

बस में बिठाकर भगा दिया था तस्कर को
बाद सीमा जाखड़ ने तस्कर से मिलीभगत कर उसे जावाल-बरलूट नदी के पुल पर नाकाबंदी के बीच निजी बस रोककर बिठाकर भगा दिया था. तस्कर को निजी बस में बिठाने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गया था. तस्कर को फरार कराने के लिये 10 लाख रुपये की डील की गई बताई जा रही है. पूरे मामले के खुलासे के बाद आईजी ने सीमा जाखड़ और तीनों कांस्टेबल को 26 नवंबर को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया था.

Tags: Crime News, Rajasthan news, Rajasthan police, Sirohi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर