लाइव टीवी

सिरोही: माउंट आबू में पारा जमाव बिन्दु पर पहुंचा, बर्फ में बदली ओस की बूंदें

sharad tak | News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2019, 10:11 AM IST
सिरोही: माउंट आबू में पारा जमाव बिन्दु पर पहुंचा, बर्फ में बदली ओस की बूंदें
शहर के पोलो ग्राउंड सहित अन्य पार्कों और होटलों तथा घरों के बाहर खड़ी कारों व बाइक पर ओस की बूंदें बर्फ की परत में तब्दील हो गई.

प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू (Hill Station Mount Abu) में सर्दी का सितम (Winter) लगातार बढ़ता जा रहा है. पारे (Temperature) में प्रतिदिन गिरावट दर्ज की जा रही है. रविवार को तड़के पारा जमाव बिंदु पर पहुंच गया.

  • Share this:
सिरोही. प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू (Hill Station Mount Abu) में सर्दी का सितम (Winter ) लगातार बढ़ता जा रहा है. पारे (Temperature) में प्रतिदिन गिरावट दर्ज की जा रही है.  रविवार को तड़के पारा जमाव बिंदु पर पहुंच गया. इसके कारण मैदानी इलाकों और घरों के बाहर खड़ी कारों पर बर्फ की परतें (layers of ice) जम गईं.

सीजन में पहली बार बर्फ जमी
सिरोही जिले में सर्दी का सितम अब बढ़ने लग गया है. जिले के माउंट आबू में सर्दी अपने तीखे तेवर दिखा रही है. पिछले कई दिनों से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. रविवार को तड़के न्यूनतम तापमान एकाएक गिरकर जमाव बिंदु पर पहुंच गया. पारे में हुई गिरावट के बाद मैदानी इलाकों में पोलो ग्राउंड सहित अन्य पार्कों और होटलों तथा घरों के बाहर खड़ी कारों व बाइक पर ओस की बूंदें बर्फ की परत में तब्दील हो गईं. सर्दी के इस सीजन में माउंट आबू में पहली बार बर्फ देखने को मिली है.

पर्यटक हुए रोमांचित

माउंट आबू घूमने आए पर्यटक अपने कारों और बाहर मैदानी इलाकों में बर्फ की परतों को देखकर रोमांचित हो उठे. कई पर्यटक अलसुबह से ही सर्दी के मौसम का मजा लेने के लिए नक्की लेक की सैर पर निकल गए. पर्यटकों ने अलाव और चाय की चुस्कियों के साथ इसे इंजॉय किया. वहीं कई पर्यटक सर्दी के बढ़ते असर के बाद होटलों में ही दुबके रहे. स्थानीय लोगो की बात करें तो मौसम के बदलाव के बाद उनकी दिनचर्या पर भी खासा असर पड़ा है. सुबह-सुबह दुकानें देरी से खुली.

बढ़ रही है पर्यटकों की संख्या
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों सर्दी का असर और ज़्यादा बढ़ने के आसार हैं. हिल स्टेशन माउंट आबू पर बढ़ती सर्दी के बाद बड़ी संख्या में पर्यटक माउंट आबू का रुख कर रहे हैं. स्थानीय होटल-धर्मशालाएं लगभग फुल होने वाली है.दिल्ली में पढ़ रही हनुमानगढ़ की छात्रा की गोली मारकर हत्या, हरियाणा में मिला शव

शहादत को सलाम: 21 वर्षीय शहीद कमल को इकलौती छोटी बहन ने दी मुखाग्नि

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 9:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर