होम /न्यूज /राजस्थान /Live Video: सांप ने मोटे-तगड़े चूहे को बनाया अपना निवाला, देखते ही देखते पूरा निगल गया

Live Video: सांप ने मोटे-तगड़े चूहे को बनाया अपना निवाला, देखते ही देखते पूरा निगल गया

माउंट आबू में चूहे को मुंह में दबोचे हुए सांप.

माउंट आबू में चूहे को मुंह में दबोचे हुए सांप.

Amazing wildlife live video: राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन सिरोही जिले में स्थित माउंट आबू (Mount Abu) में सांप द्वारा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वायरल वीडियो पिछले सप्ताह का बताया जा रहा है
माउंट आबू राजस्थान का एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल है
सिरोही जिले में स्थित माउंट आबू में भालुुओं की संख्या भी काफी है

प्रतीक सोलंकी.

सिरोही. आपने अक्सर अजगर (Python) के शिकार के लाइव वीडियो देखें होंगे. अजगर हिरण जैसे बड़े जानवर को भी पूरा जिंदा निगल जाता है. लेकिन राजस्थान के सिरोही जिले में सांप द्वारा चूहे का शिकार (Snake live video of rat hunting) करने का वीडियो सामने आया है. चूहे को मुंह में दबोचने के बाद सांप भी धीरे-धीरे उसे पूरा निगल गया. चूहे के शिकार के ये हैरतअंगेज पल एक स्नैक कैचर ने अपने मोबाइल में कैद कर लिए. उसके बाद इसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। ट्रिंकेट सांप ने इस चूहे का शिकार किया था. सांप का निवाला बनने वाला चूहा भी सामान्य चूहे के मुकाबले मोटा-ताजा था.

राजस्थान के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में जंगली जानवरों का मूवमेंट अक्सर देखने को मिल जाता है. यहां आने वाले पर्यटक वन्य जीवों के मूवमेंट को देख कर रोमांचित हो जाते हैं. इस इलाके में खासकर भालू कई बार रिहायसी इलाकों में घुस आते हैं. यहां भालू द्वारा इंसानों पर हमले के भी कई मामले सामने आ चुके हैं. हाल ही में माउंट आबू निवासी एक व्यक्ति के घर के पास सांप आ गया. यहां उस सांप ने एक मोटे तगड़े चूहे को अपना शिकार बनाया. सांप के शिकार करने वाले वीडियो को माउंट के रहने वाले स्नैक कैचर रवि सिंगल ने अपने कैमरे में कैद कर लिया.

" isDesktop="true" id="4722703" >

चूहा छटपटाया लेकिन कुछ नहीं कर पाया
सांप ने चूहे को मुंह की तरफ से अपने मुंह में दबोचा. इस पर चूहा छटपटाया लेकिन वह कुछ नहीं सका. सांप ने उसे अपने मुंह में पूरी तरह से जकड़ लिया. बाद में धीर-धीरे उसे निगलने लगा. हालांकि इस दौरान सांप ने खुद का काफी असहज महसूस किया. लेकिन वह बाद में वह पूरे चूहे को निगल गया. कुछ देर बाद सांप वहां से धीरे-धीरे रेंगता हुआ चला गया. स्नैक कैचर ने सांप के शिकार की पूरी घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया.

अजगर के शिकार के कई वीडियो सामने आ चुके हैं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में अजगर द्वारा शिकार किए जाने के कई वीडियो सामने आते रहते हैं. बारिश के मौसम में सांप भी अक्सर अपने बिलों से बाहर आकर लोगों के घरों में घुस जाते हैं. सर्पदंश के चलते कई लोग मौत के शिकार भी हो जाते हैं. लेकिन सांप के शिकार का लाइव वीडियो कम ही सामने आए हैं. ऐसे में यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

Tags: Rajasthan news, Sirohi news, Wildlife Amazing Video, Wildlife Viral Video

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें