अपना शहर चुनें

States

माउंटआबू में भालू ने युवक पर हमला कर किया गंभीर रूप से घायल

प्राथमिक उपचार के बाद घायल को रेफर करते हुए। फोटो: न्यूज 18 राजस्थान
प्राथमिक उपचार के बाद घायल को रेफर करते हुए। फोटो: न्यूज 18 राजस्थान

एक दिन पहले निकले अजगर के बाद सोमवार को सुबह माउंट आबू के अचलगढ़ स्थित पार्किंग स्थल पर खड़े एक युवक पर भालू ने अचानक हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया.

  • Share this:
प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में पिछले दिनों से जंगली जानवरों की आबादी क्षेत्र में आमदरफ्त काफी बढ़ जाने से लोगों में भय बना हुआ है. एक दिन पहले निकले अजगर के बाद सोमवार को सुबह माउंट आबू के अचलगढ़ स्थित पार्किंग स्थल पर खड़े एक युवक पर भालू ने अचानक हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया.

जानकारी के अनुसार टाण्कला गांव निवासी हरिया गरासिया सुबह अचलगढ़ के पार्किंग स्थल पर खड़ा था. इसी दौरान भोजन कि तलाश में एक भालू जंगल से होते हुए पार्किंग स्थल पर आ गया. भालू ने पार्किग स्थल पर खड़े हरिया पर जोरदार हमला कर दिया. हमला इतना खतरनाक था कि भालू ने युवक के पूरे सिर को नोच लिया और मुंह पर नाखून गड़ा दिए. यह देखकर आसपास के लोग वहां पहुंचे और भालू को भगाया.

प्राथमिक उपचार के बाद किया रेफर
हमले में हरिया गरासिया बुरी तरह जख्मी हो गया. लोगों ने घटना कि जानकारी 108 व वन विभाग को दी. इस पर एम्बुलेंस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. हमले में गंभीर रूप से घायल हरिया को राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया. वहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया.
रविवार को निकला था 12 फीट लंबा अजगर


उल्लेखनीय है कि रविवार को जिले के नानरवाडा गांव में एक खेत पर करीब 12 फीट लंबा अजगर आ गया था, जिससे वहां हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा और उसे जंगल में छोड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज