Sirohi: कुंड में पड़े मिले मां और उसके 2 मासूम बच्चों के शव, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

पति दिनेश और बच्चों के साथ सीता देवी. परिवार में अब केवल दिनेश बचा है.
पति दिनेश और बच्चों के साथ सीता देवी. परिवार में अब केवल दिनेश बचा है.

सिरोही जिले में एक महिला और उसके दो मासूम बच्चों के शव (Dead bodies) पानी के कुंड में पाये गये हैं. दिल को दहला देने वाली घटना की पुलिस हत्या और आत्महत्या (murder or suicide) दोनों एंगल से जांच कर रही है.

  • Share this:
सिरोही. जिले के शिवगंज (Shivganj) थाना इलाके में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. यहां पानी के एक टांके (कुंड) में एक विवाहिता और उसके दो मासूम बच्चों के शव (Dead bodies) पाये जाने से सनसनी फैल गई. घटना में आत्महत्या और हत्या (Murder or Suicide) दोनों एंगल सामने आ रहे हैं. पुलिस ने शवों को कुंड से बाहर निकलवाकर उन्हें पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है.

शनिवार को हुई थी लापता
जानकारी के अनुसार शिवगंज के जोगापुरा निवासी सीतादेवी शनिवार शाम से अपने दोनों बच्चों के साथ लापता हो गई थी. पति दिनेश ने घर आने के बाद अपनी पत्नी और बच्चों को ढूंढा, लेकिन नहीं मिलने पर वह शिवगंज थाने पंहुचा. वहां उसने अपनी पत्नी और बच्चों के लापता होने की जानकारी दी. इस पर पुलिस विवाहिता को ढूंढ़ती रही. रविवार को अल सुबह पुलिस ने उसके घर के पास ही एक बंद पड़े मकान में उनकी तलाश की. वहां पानी का एक कुंड बना हुआ था. उसे खोलने पर दोनों बच्चों और सीतादेवी के शव उसमें पड़े मिले. लेकिन पोस्टमार्टम के बाद ससुराल और पीहर पक्ष के लोगों में शवों को लेकर विवाद हो गया. बाद में पुलिस ने मामले का निपटारा करते हुये तीनों के शव पीहर पक्ष को सौंप दिए.

Priest Murder Case: कच्चे छप्पर में 6 बेटियों और 1 मंदबुद्धि बेटे के साथ सिसकती मां, बेबसी की इंतिहा, PHOTOS




यह सामने आया प्रारंभिक जांच में
प्रारंभिक तफ्तीश में सामने आया कि करीब पांच साल पहले दिनेश और सीता की सगाई हुई थी. ये दोनों जिस समाज से आते हैं उसमें आटा-साटा पद्धति चलती है. यानी के बेटी देने के बदले बेटी लेना. इन दोनों की शादी आटा-साटा नहीं होने के कारण रुक गई थी. उसके बाद दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली. दोनों के 2 बच्चे हो गये. इनमें तीन साल की एक बेटी सपना और 10 माह का बेटा जीगर था. इस घटना के बाद सीता की मां ने दिनेश पर उसे दहेज के लिये प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. सीता की मां का आरोप है कि दिनेश उसे दहेज के लिये परेशान कर रहा था. इसलिये उसने उसकी बेटी और नाती तथा नातीन की कुंड में डालकर हत्या कर दी. वहीं दिनेश और उसके परिजनों का कहना है सीता ने बच्चों के साथ आत्महत्या की है. पुलिस दोनों एंगल से मामले की जांच में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज