लाइव टीवी

कचरे से खाना ढूंढकर युवक ने मिटाई अपनी भूख, वायरल हुआ वीडियो

News18 Rajasthan
Updated: October 31, 2019, 4:01 PM IST
कचरे से खाना ढूंढकर युवक ने मिटाई अपनी भूख, वायरल हुआ वीडियो
पेट भरने के लिए कचरे में खाना खोजता नजर आया युवक

सिरोही में आबूरोड के पंचायत समिति के बाहर रखे कचरे के डंप से एक युवक अपना पेट भरने के लिए खाना खोजकर खाते हुए नजर आया है.

  • Share this:
सिरोही. राजस्थान (Rajasthan) के सिरोही (Sirohi) जिले में कचरे (Garbage) से भूख (Hunger) मिटाने का वीडियो (Video) सामने आया है, जिससे नगर पालिका प्रशासन (Municipal administration) की बड़ी लापरवाही (Negligence) का उजागर हुआ है. सिरोही जिले के आबूरोड से कुछ ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देख किसी की भी आत्मा झकझोर जाएगी.

पूरा मामला

दरअसल, आबूरोड के पंचायत समिति के बाहर रखे कचरे के डंप से एक युवक अपना पेट भरने के लिए खाना खोजकर खाते हुए नजर आया है.



धरातल पर धराशाई हुई सरकार की तमाम योजनाएं

गौरतलब है कि सरकार गरीबों के नाम से सैकड़ों योजनाएं चला रही है, पर यह सब धरातल पर धराशाई हो जाती है. तब एक भिखारी जैसा दिखने वाला युवक कचरे के ढेर से कुछ खाने को निकालता है और पेट की भूख को मिटाता है. सरकारें दावे करती हैं कि गरीबों के लिए लाखों योजनाएं चलाई जा रही हैं, कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा, इसे लेकर सरकार अन्नपूर्णा रसोई योजना चला रही है. इन सबके बीच आबूरोड नगरपालिका क्षेत्र की ये तस्वीर साफ तौर पर नगर पालिका की लापरवाही को दर्शाता है.

नहीं उठाया जा रहा समय पर कचरा
Loading...

शहर में जगह-जगह कचरा फैला हुआ है. नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा कचरा समय से नहीं उठाया जा रहा है. वहीं कचरे से खाना ढूंढकर खाने की यह तस्वीर वाकई झकझोर देने वाली है. यह तस्वीर भले ही सिरोही जिले के आबूरोड की है, लेकिन यह दृष्य पूरे देश के हाल को बयां करती है.

डिजिटल इंडिया (Digital India) के इस दौर में भी जहां हर कोई तरक्की की बात कर रहा है. प्रधानमंत्री 2022 तक हर किसी को अपना घर देने का वादा कर रहे हैं. ऐसे में खाने के तरसती यह तस्वीर तमाम दावों और वादों पर सवाल खड़ा कर रही है.

ये भी पढ़ें:- पति को बंधक बनाकर पत्नी से गैंगरेप, तीन आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

ये भी पढ़ें:- बारां: किसान के घर से 5 फुट लंबे मगरमच्छ का रेस्क्यू, लोगों में मचा हड़कंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...