Weather Update: मांउट आबू में पारा पहुंचा @4 डिग्री, अलाव का सहारा लेने लगे लोग

अब यहां पर्यटक सुबह-शाम अलाव के सहारे सर्दी दूर करते देखे जा रहे हैं.
अब यहां पर्यटक सुबह-शाम अलाव के सहारे सर्दी दूर करते देखे जा रहे हैं.

Change in Weather: राजस्‍थान में सर्दी (Winter) अपना असर दिखाने लग गई है. राज्य के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू (Mount Abu) में पारा 4 डिग्री तक पहुंच गया है.

  • Share this:
जयपुर/ सिरोही. राजस्‍थान में सर्दी अब अपना असर दिखाने लग गई है. राज्य के एक मात्र हिल स्टेशन और पर्वतीय नगरी माउंट आबू (Mount Abu) में पारा लगातार नीचे जा रही है. इस हिल स्टेशन पर तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है. माउंट आबू में सर्दी के कारण लोगों की दिनचर्या में असर पड़ने लगा है. सर्दी भगाने के लिये लोग अलाव का सहारा लेने लग गये हैं.

उत्तर भारत और पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी का असर माउंट आबू के तापमान में भी देखने को मिल रहा है. माउंट आबू में बुधवार रात को तापमान 4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया है. ठंडी हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ गई है. सर्दी का असर आते ही लोग अब देर तक घरों में दुबके रहते हैं. सुबह-शाम बाजारों में सन्‍नाटा पसर जाता है. अब यहां सुबह-सुबह पर्यटक अलाव के सहारे सर्दी दूर करते देखे जा रहे हैं. सुबह सैर पर निकलने वालों लोगों की तादाद भी कम हो गई है.

पंचायत राज चुनाव: जैसलमेर कांग्रेस में बगावत, गहलोत सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद के 4 सगे भाई उतरे चुनाव मैदान में

अन्य इलाकों में भी सर्दी असर


राजस्‍थान के अन्य इलाकों में भी सर्दी असर देखने को मिल रहा है. राजधानी जयपुर समेत अन्य इलाकों में भी इसका अच्छा खासा असर सामने आ रहा है. शेखावाटी के सीकर, चूरू और झुंझुनूं में भी सर्दी ने लोगों को सुबह-शाम घर में रहने के लिये मजबूर कर दिया है. यहां शाम होते ही लोग गर्म कपड़ों में नजर आने लगे हैं. इस इलाके में सर्दी अपना ज्यादा असर दिखाती है. सर्दी की दस्तक के साथ ही जुकाम के मरीजों में भी बढ़ोतरी होने लग गई है. गर्म कपड़ों की दुकानों में भी खरीदारी करने वाले ग्राहकों की भीड़ बढ़ती जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज