ATM कैश वैन से शराब की तस्करी कर रहे थे बदमाश, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

शराब तस्करी में प्रयोग की जा रही कैश वैन.
शराब तस्करी में प्रयोग की जा रही कैश वैन.

जयपुर पुलिस (Jaipur Police) ने एक ऐसे शराब तस्कर (Wine smuggler) गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो कैश वैन (Cash van) में एक राज्य से दूसरे राज्य में शराब की तस्करी करता था. पुलिस (Police) ने गिरोह के दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 8:16 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में पंचायत चुनाव के चलते शराब की तस्करी जोरों पर है. शराब तस्कर इसके लिए नये-नये तरीके अपना रहे हैं. इस बार शराब की तस्करी के लिए जो तरीका अपनाया गया है उसके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. राजधानी जयपुर के मनोहरपुर थाना इलाके में शराब तस्करी का एक अजीब मामला सामने आया है. यहां तस्करों ने एटीएम कैश वैन में शराब की तस्करी कर रहे थे.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सिस कंपनी की कैश वैन को शराब के साथ पकड़ा है. पुलिस ने इस मामले में दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों तस्कर कैश वैन में शराब की तस्करी कर रहे थे.एसपी शंकर दत्त शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सिस कंपनी की वैन में लाखों रुपए की शराब गुजरात भेजी जा रही है. इस पर पुलिस की टीमों का गठन किया गया. टीम ने नाकाबंदी करके वाहनों की चेकिंग शुरू की तो सिस कंपनी की  कैश वैन में लाखों रुपये की शराब बरामद हुई. शराब हरियाणा की बनी हुई है, बोतलों पर लगे रैपर से इस बात की जानकारी मिली है.

राजस्थान में लाइम स्टोन के 716 मीलियन टन के नये भंडार की खोज, निवेश और रोजगार बढ़ेगा



खास बात यह है कि शराब के साथ-साथ पुलिस को मौके से गुजरात और हरियाणा और राजस्थान नंबर की फर्जी नेम प्लेट भी बरामद हुई हैं. साथ में एक एयरगन भी पुलिस ने बरामद की है. पुलिस के मुताबिक शातिर तस्कर बैंक और एटीएम में कैश डालने वाली सिस कंपनी की वैन की आड़ में शराब की एक राज्य से दूसरे राज्य में सप्लाई करते थे.
पुलिस से बचने के लिए यह तस्कर एयरगन के साथ एक फर्जी गार्ड भी वैन में अपने साथ रखतेत थे. अगर पुलिस इन्हें पकड़ भी लेती है तो यह तस्कर कैश होने का हवाला देते हुए आसानी से वहां से निकल जाते थे. लेकिन इस बार शराब तस्करों की पुलिस के सामने नहीं चली. पुलिस तस्करी के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में दोनों तस्करों से बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज