ओपीजेएस यूनिवर्सिटी की स्पोर्ट्स मैनेजमेंट टीम बनी, मिलेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर की ट्रे‌निंग

राजस्‍थान की ओपीजेएस यूनिवर्सिटी ने अपने यहां छात्रों में स्पोर्ट्स मैनेजमेंट टीम बनाई है. इसमें चयनित छात्रों खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग कराई जाएगी.

राजस्‍थान की ओपीजेएस यूनिवर्सिटी ने अपने यहां छात्रों में स्पोर्ट्स मैनेजमेंट टीम बनाई है. इसमें चयनित छात्रों खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग कराई जाएगी.

  • Share this:
    राजस्‍थान की ओपीजेएस यूनिवर्सिटी ने अपने यहां छात्रों में स्पोर्ट्स मैनेजमेंट टीम बनाई है. इसमें चयनित छात्रों खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग कराई जाएगी. जानकारी के अनुसार ओपीजेएस यूनिवर्सिटी के चेयरमैन डॉ. राकेश सेरावत ने ये टीम गठ‌ित की है. यह टीम पूर्व चेयरमैन डॉ. जोगेंद्र सिंह के दिशा निर्देश में आगे बढ़ेगी. डॉ. जोगेंद्र सिंह भी खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने अंतराष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज रहे हैं. अब वो टीम को लेकर आगे बढ़ेंगे.

    बताया जा रहा है कि टीम की स्पोर्ट्स कोच जेमी वेस्ट (यूएसए) होंगी. वही टीम की परफॉर्मेंस डायरेक्टर होंगी. जबकि टीम के साथ एक फिजियोथेरेपिस्ट भी रहेंगे. इसके लिए डॉ. सुरेंद्र का नाम तय हुआ है. जबकि एथलीट कोच जसवंत सिंह होंगे.

    पूरे कार्यक्रम को लेकर चेयरमैन राकेश सेरावत ने कहा कि साल 2019-20 में यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बड़ी उपलब्‍ध‌ि हासिल की थी. ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी खेल में पदक हासिल किया था. इतना ही नहीं पिछले साल 24 फरवरी से 3 मार्च तक ओडिशा के भुवनेश्वर में हुए इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में तीन मैडल जीते थे.

    वे कहते हैं कि यूनिवर्सिटी चाहती है कि यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को आने वाले दिनों में न के पढ़ाई में अव्वल रहे बल्कि खेलकूद, नवाचार में भी आगे रहें. वे. राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिताओं में भाग लें. उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएं.