श्रीगंगानगर में पकड़े 11 पाकिस्तानी नागरिक, सुरक्षा एजेंसियां जुटी जांच में

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को 11 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है.

Ravi Vishnoi | News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2018, 6:43 PM IST
श्रीगंगानगर में पकड़े 11 पाकिस्तानी नागरिक, सुरक्षा एजेंसियां जुटी जांच में
अनूपगढ़ में पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Ravi Vishnoi | News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2018, 6:43 PM IST
भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को 11 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. इनके साथ आया एक पाकिस्तानी नागरिक अभी गिरफ्त से बाहर है. बीएसएफ व पुलिस पाकिस्तानी नागरिकों से गहन पूछताछ में जुटी है.

जानकारी के अनुसार बीएसएफ ने दो परिवार के 11 पाकिस्तानी नागरिकों को अनूपगढ़ से गिरफ्तार किया है. इनमें दो बच्चे और तीन महिलाएं भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि यह सभी हिंदू हैं और पाकिस्तान के निवासी हैं. ये लोग हरिद्वार में गंगा स्नान करने आये थे. इनके पास वीजा पासपोर्ट भी है. पूछताछ में पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों का कहना है कि वे 5 एमडी गांव में अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए आए थे.

मुनाबाव के रास्ते भारत आए थे
ये चार अगस्त को मुनाबाव के रास्ते भारत आए थे. आठ अगस्त को हरिद्वार से वापस रवाना हुए. नियमानुसार इन्हें जिस रास्ते से आए थे उसी रास्ते वापस जाना चाहिए था. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और रास्ता बदलकर रिश्तेदारों से मिलने अनूपगढ़ आ गए. बीएसएफ ने फिलहाल उनको वीजा शर्तों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों के पास अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. इनके साथ आया एक पाकिस्तानी नागरिक अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है. फिहलाल बीएसएफ व अनूपगढ पुलिस उनसे गहनता से पूछताछ कर रही है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर